logo

UP: लखीमपुर खीरी में बवाल!  2 किसानों सहित पांच की मौत, गाड़ियों में लगाई आग

13476news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखीमपुर: 

यूपी के लखीमपुर खीरी से दर्दनाक खबर सामने आ रही है। यहां जारी किसान आंदोलन के दौरान 2 किसानों सहित 5 लोगों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी डॉ. अरविंद चौरसिया ने घटना की पुष्टि की। अलग-अल स्त्रोतों से मिल रही जानकारी के मुताबिक 2 लोगों की मौत गाड़ी से कुचलने की वजह से हो गई जबकि 3 लोग गाड़ी से कुचलकर मारे गये। 

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम था
मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर खीरी में कुछ परियोजनाओं का लोकार्पण करने आने वाले थे। यहां लोकार्पण के बाद उनको गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्र के पैतृक गांव में एक कार्यक्रम में उनको शामिल होना था। बताया जा रहा है कि किसानों को जैसे ही केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम का पता चला वे उनको काला झंडा दिखाने के लिए वहां इकट्ठा हो गये। 

तिकुनिया कसबे में स्थिति तनावपूर्ण हो गयी
गौरतलब है कि जब किसान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को काला झंडा दिखाने के लिए इकट्ठा हुए तो तिकुनिया कस्बे में बीजेपी समर्थकों की गाड़ी से कुछ किसान चोटिल हो गये। इससे भड़के किसानों ने गाड़ियों में आग लगा दी। स्थिति इतनी ज्यादा तनावपूर्ण हो गई कि उपमुख्यमंत्री का कार्यक्रम बीच में रोकना पड़ा। अब तनाव के मद्देनजर वहां डीएम और एसपी सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। 

लखीमपुर के लिए निकले बीकेयू नेता राकेश टिकैत
जानकारी मिली है कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत लखीमपुर के लिए रवाना हो गये हैं। भारतीय किसान यूनियन ने आरोप लगाया है कि किसानों को गृहराज्य मंत्री के बेटे ने गाड़ी से रौंद दिया। गौरतलब है कि केंद्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बीते 10 माह से आंदोलन हो रहा है। 27 सितंबर को किसान संगठन ने बंद का आह्वान भी किया था।

इसे भी पढ़िये: 

लॉकडाउन में गुजरात में बढ़े 11 नये अरबपति, अडाणी की संपत्ति में 261 फीसदी की बढ़ोत्तरी

  भवानीपुर जीतने के बाद अब ममता बनर्जी की निगाह दिल्ली पर, पढ़िए, क्या कहा!