logo

जम्मू में ड्रोन के जरिये गिराया गया हथियारों क जखीरा, आतंकियों की तलाश में जुटी पुलिस

13454news.jpg

द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

जम्मू-कश्मीर को दहलाने की नापाक कोशिश को पुलिस ने नाकाम किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू के फलियां मंडल इलाके से 1 एके-47, 1 नाइट विजन डिवाइस, 3 मैगजीन और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। पुलिस फिलहाल पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन हथियारों को यहां तक कैसे पहुंचाया गया और इसका रिसीवर कौन था। 

ड्रोन के जरिये हथियार गिराये जाने की आशंका
जम्मू-कश्मीर में अपने आधिकारिक बयान में कहा कि हथियारों की पैकिंग से लगता है कि इसे ड्रोन द्वारा गिराया गया होगा। शनिवार की देर रात इन हथियारों को जम्मू की फलियां मंडल इलाके से बरामद किया गया। जम्मू पुलिस फिलहाल इसके रिसीवर की तलाश में जुटी है। रिसीवर को हिरासत में लेते ही पता चल सकेगा कि इसका मकसद क्या था। 

इसे भी पढ़िये: 

प्रेमी की बेवफाई से आहत नाबालिग छात्रा ने की आत्महत्या, फांसी लगाकर दी जान

INDIA CORONA UPDATE: बीते 24 घंटे में मिले 22, 842 कोरोना संक्रमित, 244 मरीजों ने गंवाई जान

 

अमृतसर में भी ड्रोन के जरिये गिराया गया था हथियार
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब ड्रोन के जरिये हथियार भारतीय सीमाक्षेत्र में गिराया गया हो। इसके पहले अमृतसर में भी ड्रोन के जरिए भारी मात्रा में हथियार डंप किया गया था। जम्मू-कश्मीर और पंजाब पुलिस की संयुक्त टीम ने मामले में कार्रवाई करते हुए आतंकियों की गिरफ्तारी की थी। गौरतलब है कि बीते कुछ समय से ड्रोन के जरिये आतंकियों तक हथियार पहुंचाने की कोशिश का मामला बढ़ा है। जम्मू में तो एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन के जरिये हमला किया गया था जिसमें 2 युवा ऑफिसर्स जख्मी हो गये थे। हालांकि ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। 

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे का जरूरी बयान
गौरतलब है कि शनिवार को लद्दाख दौरे पर रहे भारतीय थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि बीते 10 दिनों में सीमापार से घुसपैठ की कोशिशों में वृद्धि देखी गई है। बीते 10 दिन में 2 बार घुसपैठ की कोशिश की गई जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा कि हालांकि, इन घुसपैठ की कोशिशों के बीच सीजफायर उल्लंघन जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने कहा कि फरवरी से जून तक घुसपैठ की कोशिशें नहीं हुई थीं लेकिन श्रीनगर में अब फरवरी से पहले वाले हालात बन रहे हैं।