logo

रूपा तिर्की मामला : फोन पर भेजे मैसेज को सुसाइड नोट नहीं मान रही सीबीआई, जानिये कौन सी डायरी की हो रही तलाश

13408news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची :
साहेबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की मामले में सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है। सीबीआई ने रूपा तिर्की के फोन से भेजे गए मैसेज को सुसाइड नोट मानने से इनकार कर दिया है। इसके पीछे का तर्क है कि घटना के दौरान कोई और भी मैसेज भेज सकता है, जरूरी नहीं है कि यह मैसेज रूपा ने ही भेजा हो। सीबीआई की टीम इस बीच पटना भी गयी थी और सीनियर्स को जांच की प्रोग्रेस की जानकारी दे कर लौटी है। 

रूपा की डायरी तलाश कर रही है सीबीआई 
सीबीआई रूपा तिर्की की डायरी तलाश कर रही है। वो डायरी जो रूपा तिर्की हमेशा अपने पास रखती थी। घटना स्थल की तस्वीर में वह डायरी नजर आ रही है। डायरी के साथ कलम भी है, जिसका ढक्कन खुला हुआ है। लेकिन पुलिस द्वारा जब्त की गयी चीजों में डायरी का जिक्र नहीं है। यह सवाल भी गंभीर है, फिलहाल पुलिस उस डायरी की तलाश कर रही है। डायरी के मिल जाने से काफी बातें साफ हो सकती हैं। 

हाईकोर्ट के आदेश के बाद शुरू हुई है सीबीआई जांच 
रूपा तिर्की मामले की प्रारंभिक जांच झारखंड पुलिस ही कर रही थी। बाद में परिवार वालों के विरोध और राजनीतिक दबाव के कारण न्यायिक जांच की मंजूरी सरकार ने दी थी। लेकिन फिर रूपा के पिता रामानंद उरांव की याचिका पर सुनवाई करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच का आदेश दिया था। इसके बाद से सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें : 

UPSC पास करने के बाद भी राम नाथ कोविंद ने क्यों नहीं की थी नौकरी, आज है 76वां जन्मदिन

टाटा सन्स ने जीती एयर इंडिया की बोली, हर दिन 20 करोड़ के नुकसान में है कंपनी