logo

शातिर हसीना: लिफ्ट लेकर वारदात को देती है अंजाम

5046news.jpg
द फॉलोअप टीम, जमशेदपुर:

पुलिस ने साकची थाना क्षेत्र के काशीडीह में छापेमारी कर 6 अपराधियों को हिरासत में लिया है। ये 6 लोगों की टीम का एक गिरोह है जो लोगों से लिफ्ट लेकर वारदात को अंजाम देतें हैं। आशंका जताई जा रही है कि इस गिरोह में एक युवती है जो इस गिरोह की मुख्य किरदार है। वह लोगों से लिफ्ट लिया करती है। और फिर उन्हें अपने जाल में फंसा लेती है। गिराेह ने टेल्को में लूट की दो वारदात को अंजाम दिया था और इसी इलाके में लोगों को निशाना बना रहे थे।

कैसे फसाते है लोगों को  
गिरोह के लोगों से पूछताछ की गई तो पता चला कि चौक-चौराहे पर ये लोग खड़े रहते थे। कार या दोपहिया वाहन से लिफ्ट मांगते थे। फिर थोड़ी दूर जाने के बाद रास्ते में गाड़ी चालक को चाकू या पिस्तौल दिखाकर उन्हें लूटने का प्रयास करते थे। जब चालाक हल्ला करते है तो उन्हें हत्या कर देने की धमकी देते थे। चालाक से मोबाइल, पर्स, चेन छीन लेते हैं। और जबरदस्ती एटीएम ले जाते थे। एटीएम से रुपये निकलवाते थे।  जिस लिफ्ट लिए वाहन में गिरोह का सदस्य सवार होते थे। उसके पीछे-पीछे गिरोह के दूसरे सदस्य बाइक से रहते थे। जब लूटने की प्रक्रिया पूरी हो जाती थी तो गिरोह का सदस्य बाइक पर बैठकर फरार हो जाता था। बताया जा रहा है कि शहर में लिफ्ट मांगकर लूट को अंजाम देने वाले गैंग पहली बार सक्रिय हुए है।

कैसे हुई गिरफ़्तारी
गिरोह के सभी सदस्य पार्टी मना रहे थे।  उसी वक़्त साकची के काशीडीह पुलिस मौके पर पहुंच गई। गैंग के सदस्यों का पार्टी चल रहा था। सभी गांजा का सेवन कर रहे थे। जिस युुवती को पुलिस ने हिरासत में लिया है उससे पूछताछ की जा रही है। उसने बताया वह अपने प्रेमी के जन्मदिन मनाने को उस पार्टी में गई थी।