logo

उग्रवादियों की दबंगई पर रोक नहीं, टीपीसी ने रांची और चतरा में चिपकाए धमकी भरे पोस्टर

3295news.jpg
द फॉलोअप टीम रांची 
प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन की सक्रियता इधर के महीनों लगातार बढ़ी है। ताजा सूचना राजधानी रांची के बुढ़मू थाना क्षेत्र और चतरा के टंडवा प्रखंड में धमकी और चेतावनी के पोस्टर टीपीसी ने सोमवार को लगाए हैं। इस बैनर और पोस्टर से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। बुढ़मू में लगाए पोस्टर में अशोका, पिपरवार और मगध, आम्रपाली एरिया में होने वाली कोयला ढुलाई कार्य को 16 दिसंबर तक बंद करने की धमकी दी गयी है। बंद नहीं करने पर फौजी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। साथ ही प्रशासन और एनआईए की दलाली करने वालों को चेताया गया है। वहीं, सीसीएल, बीसीसीएल और एनटीपीसी के कार्यों का भी विरोध करने का आह्वान किया गया है।

बुढ़मू पुलिस ने कहा, शरारती तत्वों का काम
बुढ़मू घटना स्थल उमेडंडा खलारी डीएसपी मनोज कुमार और बुढ़मू थाना प्रभारी सिधेश्वर महथा पहुंचे थे। पुलिस ने सभी जगहों से बैनर और पोस्टर हटा तो लिए हैं। लेकिन खौफ तो लोगों में बना हुआ ही है। हालांकि पुलिस के बकौल यह शरारती तत्वों का काम है। पोस्टर चिपकाने वालों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

टंडवा में भी कोल माइंस मालिकों के खिलाफ धमकी
टीएसपीसी उग्रवादी संगठन ने टंडवा प्रखंड स्थित सीसीएल के अम्रपाली कोल परियोजना क्षेत्र में कोयलांचल के कुमरांगकला और शिवपुर समेत कई स्थानों पर पोस्टर और बैनर लगाए हैं। चार दिनों तक कोयले का उत्खनन और परिवहन पर रोक के साथ विस्थापित परिवारों के साथ शोषण बंद नहीं होने पर खामियाजा भुगतने की चेतावनी दी गई है।



ये भी पढ़ें......

एक आरोपी पकड़ा गया, छापेमारी जारी
एसपी ऋषभ कुमार झा को सूचना मिली थी। पिपरवार में पोस्टर चिपकाते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। जिसकी पहचान कृष दीक्षित के रूप में हुई है। टंडवा एसडीपीओ ने बताया कि दूसरे अपराधी की तलाश में छापेमारी जारी है।