logo

चाल धंसने से तीन बच्चों की मौत, ग्रामीणों ने की मुआवजे और जमीन मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

5051news.jpg
द फॉलोअप टीम, गढ़वा:
जिले के धुरकी थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। दरअसल, गांव के कोइरी टोला में चाल धंसने से तीन बच्चों की मौत हो गई। मामले की सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से बच्चों के शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जा रहा है कि बच्चे घर से खेलने निकले थे और फिर घर नहीं लौटे। कुछ देर बाद हादसे का पता चला और उसके बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गयी। घटना की जानकारी मिलने पर सगमा जिला परिषद सदस्य नंद गोपाल यादव, मुखिया प्रतिनिधि राजेंद्र राम सहित कई लोग शारदा गांव पहुंचे और इस घटना पर दुख व्यक्त किया। वहीं थाना प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि तीनों शव को चाल से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घर से खेलने निकले थे बच्चे  
जानकारी के अनुसार बुधवार को शारदा गांव के राजेश राम की दो पुत्री 10 वर्षीय प्रीतिया कुमारी, 11 वर्षीय सुप्रिया कुमारी और सीताराम रविदास का 12 वर्षीय पोता रामाशीष राम खेलने के लिए घर से निकले थे। देर शाम तक जब बच्चों के वापस नहीं आये तो उनकी खोजबीन शुरू की गई। इसी दौरान यह  सूचना मिली कि बच्चे एक मिट्टी की चाल में दबे हुए हैं। जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चों के शव को चाल से बाहर निकाला। 

परिजनों ने जमीन मालिक के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग की 
जानकारी के अनुसार इस घटना को लेकर ग्रामीणों और परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया और वे पुलिस को शव ले जाने से रोकने लगे। इसके साथ ही ग्रामीण रैयती जमीन में चाल धसने से गुस्से में थे। और आक्रोशित ग्रामीणों ने जमीन मालिक के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग की। काफी मुश्किल के बाद पुलिस ने मामले को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।