logo

हेमंत सरकार के खिलाफ 18 से माले चलाएगी वादा निभाओ अभियान

3350news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने साफ कर दिया है कि भले ही उनकी सीधी लड़ाई भाजपा से है, लेकिन जनमुद्दों को लेकर वे किसी भी सरकार के खिलाफ जाने से नहीं चूकेंगे। झारखंड सरकार के एक साल पूरे होने पर एक ओर जहां सत्ताधारी दल रिपोरेट कार्ड लेकर आने वाली है, वहीं माले 18 दिसंबर से वादा निभाओ अभियान चलाने जा रही है। इस कड़ी में माले उन सभी मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने का काम करेगी, जो वादा अब तक पूरा नहीं हो सका। 

वादा निभाओ अभियान 16 जनवरी तक चलेगा, जिसके केंद्र में किसानों की ऋण माफी होगी। इसके अलावा मॉब लिंचिंग, रोजगार, उद्योग और तमाम बिंदुओं पर सरकार से सवाल पूछा जाएगा और उनका वादा याद दिलाया जाएगा। बता दें कि झारखंड सरकार 29 दिसंबर को अपना एक साल पूरा करने जा रही है। 

कोडरमा में बनेगी मानव श्रृंखला, बिहार से आएंगे माले विधायक 
वादा निभाओ अभियान के तहत राज्य भर में कार्यक्रम होंगे। कोडरमा में हर ब्लॉक के लोगों के साथ मानव श्रृंखला बनाएगी। शांतिपूर्ण प्रदर्शन से राज्य सराकर को वादा निभाने की याद दिलाई जाएगी। बता दें कि झारखंड में झामुमो के साथ कांग्रेस और राजद भी सरकार के साथ है। बिहार में इन्हीं पार्टियों के साथ माले गठबंधन में है। लेकिन इसके बावजूद झारखंड में राज्य सराकर के खिलाफ माले मोर्चा खोल रही है। 

ये भी पढ़ें......

16 जनवरी के बाद संगठन विस्तार करेगी माले 
माले 16 जनवरी के बाद संगठन विस्तार करेगी। विभिन्न जिलों से लोगों को जोड़कर पार्टी को मजबूत किया जाएगा। यह अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी है। बताते चलें कि बिहार में 12 सीटें जीतने के बाद माले की महत्वाकांक्षाएं बढ़ी हैं। अब झारखंड में भी पार्टी अपने कदम मजबूत करना चाहती है। दीपांकर भट्टाचार्य ने बताया कि इसी उद्देश्य से पार्टी 9 और 10 दिसंबर को रामगढ़ में सम्मेलन करेगी।