logo

लालू की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट में सुनवाई कल

3180news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर शुक्रवार को हाई कोर्ट में सुवाई होनी है। लालू ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में हाई कोर्ट में जमानत की अर्जी दी है। चारा घोटाला से ही जुड़े चार अन्य मामलों में उन्हें जमानत मिल गई है। इसके पहले दो बार उनकी सुनवाई की तिथि टाल दी गई थी। एक बार सीबीआई ने कोर्ट से समय मांगा था। और एक बार कोर्ट ने जेल को समय दिया कि वे लालू के जेल में रहने के समय से संबंधित डाटा उपलब्ध कराए। अब कोर्ट 11 दिसंबर को लालू की याचिका पर सुनवाई होनी है। यदि लालू को कल जमानत मिलती है तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे। 

सुनवाई के दौरान ही विवादों में घिरे लालू 
लालू यादव सुनवाई के दौरान ही विवादों में घिरे हैं। जेल प्रशासन की देख रेख में वे रिम्स के केली बंगले में थे, जब उन्होंने कथित तौर पर बिहार के एनडीए विधायक ललन पासवान को फोन किया था। इसके बाद कार्रवाई के तहत लालू को रिम्स के पेईंग वार्ड में शिफ्ट किया गया। अभी तक इस मामले में कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन लालू की फोन रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल है। 

ये भी पढ़ें......

किस आधार पर मिल सकता है लालू को बेल 
लालू यादव ने जेल में अपनी सजा का आधा समय पूरा कर लिया है। यानी उन्होंने हाफ सेन्टेंस पूरा कर लिया है। सजा का आधा समय जेल में बिता लेने के बाद बेल के लिए अर्जी दी जा सकती है। इसी आधार पर लालू ने जमानत याचिका दायर की है। इसलिए कोर्ट ने जेल से लालू के समयावधि का विवरण मांगा है।