logo

झारखंड की महिला फुटबॉल खिलाड़ियों को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय मंच, AIFF के साथ सरकार कर रही है MoU

3156news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची  
झारखंड की महिला फुटबॉल खिलाड़ियों को भी अब विश्व स्तरीय प्रशिक्षण और तकनीकी कौशल मिल सकेगा। इसके लिए राज्य सरकार भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) के साथ एमओयू करने जा रही है। एमओयू के बाद झारखंड में फुटबॉल की दिशा में आगे बढ़ रही महिला खिलाड़ियों के लिए कई तरह के रास्ते खुल जाएंगे। एमओयू को अंतिम रूप दिए जाने के लिए विभाग द्वारा कई तरह की बैठक की जा रही है। जानकारी मिली है कि 29 दिसंबर को जब झारखंड की नई सरकार अपना 1 साल पूरा कर लेगी, तब यह एमओयू पूरा हो सकेगा। एमओयू के अनुसार महिला खिलाड़ियों के ठहरने, खाने और तमाम उपकरणों की जिम्मेवारी राज्य सरकार लेगी। इसके अलावा उन खिलाड़ियों को फुटबॉल की ट्रेनिंग से संबंधित सभी चीजें एआईएफएफ उपलब्ध कराएगी।

रांची में नजर आएंगे यह बड़े बदलाव 
भारतीय फुटबॉल महासंघ के साथ एमओयू के बाद भारतीय सब जूनियर, जूनियर व सीनियर महिला फुटबॉल टीम का प्रशिक्षण रांची में भी होगा। इसके साथ ही विदेशी टीम के साथ अभ्यास मैचों का आयोजन भी रांची में होने लगेगा। इस तरह झारखंड के खिलाड़ियों को भी आगे बढ़ने का काफी मौका मिलेगा। बता दें कि अंडर-17 विश्व कप का प्रशिक्षण शिविर रांची में आयोजित होना था, लेकिन कोरोना के कारण यह नहीं हो सका। 

ये भी पढ़ें......

मोरहाबादी बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम, होटवार का स्टेडियम होगा प्रैक्टिस के लिए
भारतीय फुटबॉल महासंघ ने एमओयू के लिए दो बड़े फुटबॉल स्टेडियम की शर्त रखी है। इसमें से एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैदान हो और दूसरा खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए हो। बता दें कि मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित कर लिया गया है। वहीं खेलगांव के फुटबॉल स्टेडियम को प्रैक्टिस के लिए चुना गया है।