logo

2020 के जाते-जाते झारखंड सरकार ने की 367 डॉक्टरों की बहाली, मिला नए साल का तोहफा

3712news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
सरकार के एक साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यकाल के दूसरे साल में नौकरी देने की बात कही थी। उसपर अमल करते हुए दूसरे टर्म के पहले दिन बुधवार को ही सरकार ने 367 डॉक्टरों की बहाली कर दी है। इन डॉक्टरों के लिए यह नए साल का तोहफा है कि दिसंबर की 30 तारीख को स्वास्थ्य विभाग ने इनको नियुक्ति पत्र सौंपा है। इसमें 280 डॉक्टर जेपीएससी से चयनित किए गए हैं, जबकि 87 डॉक्टरों को एनएचएम ने अनुबंध पर नियुक्त किया है। मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि नए डॉक्टरों से सरकार को काफी उम्मीदें हैं। वो पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे।

सचिव बोले, सेवा ही हो धर्म 
विभाग के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने मौके पर सेवाभाव की अहमियत बताई। उन्होंने नए नियुक्त  डॉक्टरों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि आप सभी ईमानदारी से सेवा करेंगे। आप सभी उन जैसे हरगिज साबित नहीं होंगे, जो सरकारी सेवा में काम कम अधिक आराम के लिए आते हैं। उन्‍होंने युवाओं को दहेजमुक्त विवाह करने की प्रेरणा भी दी।

ये भी पढ़ें.....

नियुक्त डॉक्टर्स ने कहा, ईमानदारी से करेंगे निर्वहन
नियुक्त डॉक्टरों ने सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है। कहा कि वे विभाग की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। विभागीय सचिव को आश्वस्त कराया कि जो भी जिम्मेदारी उन्हें मिलेगी, उसका वे पूरी ईमानदारी से निर्वहन करेंगे।