logo

घायल पत्रकार बैजनाथ महतो को 7 दिन बाद आया होश, बात करने की कोशिश

12942news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची
रांची के रिम्स से शनिवार की सुबह एक राहत वाली खबर निकलकर सामने आई है। रिम्स आईसीयू में भर्ती पत्रकार बैजनाथ महतो से जुड़ी राहत की खबर है। जानकारी के अनुसार पिछले 7 दिनों से जिंदगी और मौत से लड़ रहे बैजनाथ को आज होश आया। बैजनाथ ने फोन पर अपने सहयोगियों से बात करने की कोशिश की लेकिन वह बात नहीं कर सके। लेकिन बैजनाथ के शरीर में हो रहे पॉजिटिव हरकत से पत्रकारिता जगत और बैजनाथ की कुशलता की कामना करने वाले लोगों में ख़ुशी की लहर है।

11 सितम्बर की रात बैजनाथ पर हुआ था जानलेवा हमला
आपको बता दें कि एक निजी चैनल में बतौर वीडियो जर्नलिस्ट काम कर रहे बैजनाथ महतो पर 11 सितम्बर की रात अपराधियों ने जानलेवा हमला कर दिया था। इस हमले में बैजनाथ बुरी तरह घायल हो गए थे। पीसीआर की टीम ने रात के करीब साढ़े तीन बजे उन्हें रिम्स लेजाकर लावारिश अवस्था में छोड़ दिया था। फिर अगले दिन 12 सितम्बर को करीब 12 घंटे बाद बैजनाथ की पहचान होने की बाद इलाज शुरू हो पाया था। तब से लेकर अब तक बैजनाथ की स्थिति में बहुत मामूली सुधार हुआ है।

प्रेस क्लब के अध्यक्ष बैठे हैं धरना पर
पत्रकार बैजनाथ महतो पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में और अपराधियों की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश सिंह धरना पर बैठे हैं। राजेश सिंह के साथ प्रेस क्लब के कई सदस्य भी लगातार धरना पर बैठे हैं। धरनास्थल पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, बड़कागांव की विधायक अम्बा प्रसाद सहित कई नेताओं और संगठन से जुड़े लोगों ने अपना समर्थन दिया है।

क्लब का प्रतिनिधिमंडल डीजीपी और मुख्य सचिव से मिल चुका है


प्रेस क्लब में धरना शुरू करने से पहले अध्यक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल डीजीपी नीरज सिन्हा और मुख्य सचिव से मिल चुका है। इस मुलाकात में क्लब के लोगों ने पुलिस के रवैये पर पर भी सवाल उठाया था। आपको बता दें कि बैजनाथ महतो के मामले को लेकर पत्रकार रांची एसएसपी को फोन करते रह गए लेकिन उन्होंने किसी का फोन रिसीव नहीं किया था।