logo

पुल पर रेलिंग नहीं होने से हाइवा अनियंत्रित होकर 25 फीट नीचे खाई में गिरा, एक की मौत, ड्राइवर जख्मी

2897news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबाद
पुल पर रेलिंग नहीं होने की वजह से बालू लदा हाइवा अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिर गया, इसके कारण हाइवा के नीचे दबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि ड्राइवर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बलियापुर के पास शनिवार दुधिया पुल के पास यह घटना घटी। पुल करीब 25 फीट ऊंचा है। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद हाइवा से दबे दोनों लोगों को बाहर निकाला गया। 

पुल पर नहीं है रेलिंग 
बताया गया कि घटना  मृतक की पहचान बोरमुड़ी गांव निवासी योगेंद्र दत्त (50) के रूप में की गई। योगेंद्र बस का कंडक्टर था और सुबह ड्यूटी के लिए लिफ्ट लेकर हाइवा से आ रहा था। हाइवा जैसे ही दुधिया पुल पर चढ़ा अनियंत्रित होकर सीधे नीचे जा गिरा। आसपास के लोगों ने बताया कि पुल पर रेलिंग का न होना हादसे सबसे बड़ी वजह है। कई बार लोगों ने कहा था कि इस पुल पर रेलिंग बनाई जाए, लेकिन इसपर कभी ध्यान नहीं दिया गया।

ये भी पढ़ें.....

पुल पर रेलिंग नहीं से लोगों में आक्रोश 
घटना के बाद हाइवा के पुल से नीचे गिरने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी की मदद से हाइवा को सीधा कराया। ऊंचाई से गिरने के चलते हाइवा का ड्राइवर और योगेंद्र गाड़ी में बुरी तरह फंस गए थे। जब तक पुलिस पहुंची, योगेंद्र की मौत हो चुकी थी, जबकि ड्राइवर की सांसें चल रही थी। इसके बाद गैस कटर से काट कर ड्राइवर व योगेंद्र दत्त को बाहर निकाला गया। पुलिस ने योगेंद्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही घायल हाइवा के ड्राइवर को पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद लोगों में पुल पर रेलिंग नहीं से आक्रोश है। लोग जल्द पुल पर रेलिंग बनाने की मांग पर जोर दे रहे हैं।