logo

हेडमास्टरों व कस्तूरबा स्कूलों की वार्डनों के गैरहाजिर रहने के मामले में डीईओ सख्त, सभी से मांगा स्पष्टीकरण

2398news.jpg
द फॉलोअप टीम, देवघर :
देवघर के उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के अलावा कस्तूरबा गांधी व आवासीय विद्यालयों की वार्डनों के गैरहाजिर रहने के मामले को जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. माधुरी कुमारी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने 30 प्रधानाध्यापकों व वार्डनों से स्पष्टीकरण मांगते हुए सभी के वेतन स्थगित कर दिये गए हैं। डीईओ की ओर से स्पष्टीकरण से संबंधित पत्र बीते मंगलवार को जारी किया गया, जिसमें 24 घंटे के अंदर सभी को जवाब देने के लिए कहा गया है। सभी को यह भी चेतावनी गई है कि संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सभी पर कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला
बता दें कि गत सात नवंबर को जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. माधुरी कुमारी की अध्यक्षता में प्रधानाध्यापकों व वार्डन की ऑनलाइन बैठक की गई थी। पत्र में डीईओ ने कहा है कि इस बैठक में विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर समीक्षा तथा विद्यालयों से अद्यतन स्थिति की जानकारी ली गई थी, लेकिन कई प्रधानाध्यापक व वार्डन बैठक में गैरहाजिर रहे, जिसका मतलब है कि सात नवंबर को ये लोग विद्यालय से भी अनधिकृत रूप से अनुपस्थित थे। यह लापरवाही व उदासीनता का परिचायक है। 

इन पर होगी कार्रवाई
डीईओ द्वारा जिन विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व वार्डन से स्पष्टीकरण किया गया है, उसमें उवि पथरौल, उवि मारगोमुंडा, उवि सोनारायठाढ़ी, उवि बंका, मोहनपुर, उवि उर्दू मकतब, देवघर, उवि धोबाना, उवि सिमराखास, उवि बनलाडीह, उवि मदनकट्टा, उवि जोरामो, उवि जामा, उवि कानो उर्दू, उवि नोनियाद, उवि रढि़या, उवि असना, उवि कोयरीजमुआ, उवि नौनी, उवि बुनियादीठाढ़ी, उवि घसको, संस्कृत उवि, मधुपुर के अलावा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, देवीपुर, सारठ, देवघर, सारवां, मधुपुर, करौ, पालोजोरी व मोहनपुर सहित झारखंड बालिका विद्यालय, सोनारायठाढ़ी व मारगोमुंडा शामिल है।