logo

सहयोग विलेज में रहने वाले अनाथ बच्चों को बोकारो एसपी ने पढ़ाया पाठ

3659news.jpg
द फॉलोअप टीम, बोकारो
शरीर पर वर्दी, मुह पर मास्क औऱ जुबान से निकलती ए फॉर एप्पल, बी फॉर बॉल, सी फॉर कैट, टू वन जा टू, टू- टू का 4, ये शब्द  जिले के पुलिस कप्तान के हैं। दरअसल बोकारो के एसपी चास स्थित सहयोग विलेज में रहने वाले अनाथ बच्चों के लिए आज शिक्षक की भूमिका में थे। पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने अनाथ बच्चों को कुछ समय पढ़ाने का काम किया। 

एसपी साहब का सवाल और बच्चों के जवाब 
सहयोग विलेज में वैसे बच्चे रह रहे हैं, जिनका इस दुनिया में या तो कोई नहीं है या तो फिर वह किसी अन्य वजह से अपने घरवालों से बिछड़ चुके हैं। एसपी ने बच्चों की बौद्धिक क्षमता को परखने का काम किया। बच्चों को पढ़ाते हुए उनसे कई सवाल जवाब भी पूछे। बच्चों ने उनके पूछे सवालों पर जवाब भी दिया। इस दौरान बच्चों के साथ एसपी ने खुद नाश्ता भी किया साथ ही कहा कि वो समय निकालकर आगे भी बच्चों को पढ़ाएंगे।

शिक्षित करना है उद्देश्य
एसपी ने कहा कि हमारा उद्देश्य बच्चों को शिक्षित करना है और बच्चों के मन से पुलिस का जो एक डर है उसको निकालते हुए उन्हें पुलिस के नजदीक लाने की भी एक कोशिश है। उन्होंने बताया कि बच्चों में बौद्धिक शक्ति काफी अच्छी होती है, यह बच्चे सवालों के जवाब देने से भी पीछे नहीं हटते हैं, ऐसे में हमें इन्हें शिक्षित करने की जरूरत है।