logo

दहेज में बाइक और एक लाख रु. नहीं मिलने पर विवाहिता को मार डाला, पिता ने दर्ज कराया मामला

2214news.jpg
द फॉलोअप टीम, हजारीबाग:
एक और बेटी दहेज की बलिवेदी पर चढ़ गई। हजारीबाग के सदर थाना क्षेत्र स्थित हसबो गांव में शुक्रवार की रात दहेज को लेकर पत्नी की हत्या का मामला सामने आया है। नवविवाहिता का शव उसके ससुराल से बरामद किया गया। बेटी की हत्या के बाद पिता ने थाना में अपने दामाद और ससुरालवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी है। बाइक नहीं मिलने और एक लाख रुपए नहीं देने पर उसकी बेटी की हत्या करने का आरोप दामाद पर लगाया है। हालांकि ससुरालवालों का कहना है कि बहू ने खुद ही फांसी लगा अपनी जान दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

एक साल पूर्व हुई थी पूजा की शादी
महिला के पिता ने मृतका की पहचान पूजा देवी के रूप में की है। पूजा के पिता ने बताया कि पूजा की शादी 30 जून 2019 में की गई थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक सबकुछ ठीकठाक रहा। पूजा के पिता ने बताया कि कुछ दिनों बाद ससुराल पक्ष की ओर से बाइक और एक लाख रुपए की मांग की जाने लगी। दहेज नहीं मिलने की वजह से दामाद उनकी बेटी को मानसिक प्रताड़ना के अलावा उसकी पिटाई भी करता था।

ये भी पढ़ें.....

विवाद को लेकर पंचायत भी हुई थी
पुलिस की पूछताछ में मृतका की पिता ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व घर में हुए विवाद को लेकर पंचायत भी हुई थी। पूजा का पति राजेश एक सप्ताह पूर्व दिल्ली काम करने चला गया। शनिवार की सुबह उन्हें जानकारी मिली कि पूजा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जब वे बेटी की ससुराल पहुंचे, तो देखा उनकी बेटी का शव पलंग पर पड़ा हुआ था। उसके चेहरे और गर्दन पर खरोंच के निशान थे। रामलखन यादव ने बताया कि बेटी की हत्या ससुरालवालों ने गला दबा कर की है और बचने के लिये शव को पंखे से लटका दिया है।

पंखे से लटकी मिली थी पूजा
दूसरी ओर पूजा के ससुर बंसी यादव व अन्य लोगों का कहना है कि पूजा ने स्वयं फांसी लगायी है। शुकवार की रात सबके साथ खाना खाई और अपने कमरे में मेरे बड़े बेटे उमेश यादव की पांच वर्षीय पुत्री श्वेता को लेकर सोने चली गई। सुबह पूजा की पंखे से लटकी लाश मिली। आसपास के लोगों ने मिलकर शव को पंखे से उतारा। इधर, कटकमसांडी थाना प्रभारी अरुण कुमार दुबे ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मामले का खुलासा होगा। पुलिस कई एंगल से इस घटना की जांच में जुटी हुई है।