logo

लिख लो! गुजरात में आपको...राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कौन सा नया चैलेंज दे दिया

RAHUL012.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

कांग्रेस और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अधिभाषण पर चर्चा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को चैलेंज किया और कहा कि आप लिख लो, गुजरात में कांग्रेस पार्टी बीजेपी को हराने जा रही है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि किसी भी छोटे और मझोले उद्योग वालों से पूछ लीजिए कि नोटबंदी क्यों की गई? वो कहेंगे अरबपतियों की मदद के लिए की गई। राहुल ने कहा, “गुजरात मैं गया टेक्सटाइल ऑनर से मेरी बात हुई, उनसे पूछा नोटबंदी क्यों हुई, जीएसटी क्यों हुई। साफ बोला कि अरबपतियों की मदद करने के लिए जीएसटी लाई गई।“ कहा, इसका मतलब है नरेंद्र मोदी अरबपतियों के लिए काम करते हैं। 

जीएसटी और नोटबंदी पर  बोले 

नोटबंदी और जीएसटी पर राहुल के बयान के बाद संसद में बीजेपी के नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। इस पर राहुल गांधी ने अपनी सफाई में कहा कि वे गुजरात जाते रहते हैं। वहां के हालात उनको पता हैं। बीजेपी की ओर इशारा करते हुए कहा, “इस बार आपको गुजरात में हराएंगे। आप लिखकर ले लो आपको विपक्षी इंडिया गठबंधन गुजरात में हराने जा रहा है।“ बता दें कि लोकसभा चुनावों में इस बार बीजेपी गुजरात में क्लीन स्वीप नहीं कर पाई है। कांग्रेस पार्टी ने वापसी करते हुए बनासकांठा सीट बीजेपी से छीन ली है। वहीं, राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से गुजरात में सक्रिय हैं। 

अग्निवीर योजना की आलोचना की 

इसके साथ ही, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि 'अग्निवीर यूज एंड थ्रो' योजना है। यही नहीं उन्होंने अग्निवीर जवानों को 'यूज एंड थ्रो मजदूर' बताया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अग्निवीर को प्रधानमंत्री शहीद नहीं मानते हैं। राहुल ने अग्निवीर योजना पर सवाल उठाते हुए कहा लोकसभा में कहा कि एक अग्निवीर ने बारूदी सुरंग विस्फोट में अपनी जान गंवा दी, लेकिन उसे ‘शहीद’ नहीं कहा गया। ‘अग्निवीर’ एक इस्तेमाल करो और फेंक दो वाला मजदूर है। बीजेपी ने सदन में इसका विरोध किया। 

Tags - Rahul GandhiGujarat defeat PM ModiNational News