logo

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले क्यों हुई केजरीवाल की गिरफ्तारी..., SC ने ईडी से पूछे कई सवाल; अगली सुनवाई 3 मई को

supreme_court_kejriwal.jpg

द फॉलोअप डेस्क
दिल्ली शराब नीति में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अदालत ने ईडी ने 5 सवाल किए हैं। अदालत से ईडी से केजरीवाल के गिरफ्तारी के समय पर सवाल पूछा है। इसके साथ ही कोर्ट ने ईडी से कई सवालों के जवाब के साथ 3 मई को सुनवाई की तारीख रखी। गौरतलब है कि दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ केजरीवाल ने याचिका दायर की थी। 


ईडी से कोर्ट ने किए कई सवाल
सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ईडी से कई सवाल किया। कोर्ट ने आम चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के समय को लेकर ईडी से जवाब मांगा। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि जीवन और स्वतंत्रता बेहद महत्वपूर्ण है। उसका हनन नहीं किया जा सकता है। इसके बाद कोर्ट ने ईडी को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी से संबंधित सवालों पर तैयारी के साथ आने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई तीन मई को होगी।


कोर्ट ने केजरीवाल से पूछा था समन नजरअंदाज करने का कारण
गौरतलब है कि इससे पहले बेंच ने 29 अप्रैल की सुनवाई में कोर्ट ने केजरीवाल से पूछा था कि आपको ED ने जो नोटिस भेजे, आपने उन्हें नजरअंदाज क्यों किया। आप गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ यहां आए, आपने जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट क्यों नहीं गए। इस पर केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि गिरफ्तारी अवैध है इसलिए। ED के वकील एसवी राजू ने कहा कि इन्होंने पिछली कस्टडी का भी विरोध नहीं किया था।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - Arvind kejriwalSupreme courtDelhi Liquor PolicyED