logo

हरियाणा में निकली महिलाओं को 'प्रेग्नेंट' करने की वेकैंसी, मनचाही सैलरी का ऑफर

pregnant_lady.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हरियाणा के नूंह से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां लोगों से पैसे ऐठने के लिए ठगों ने महिलाओं को 'प्रेग्नेंट' करने का विज्ञापन निकाला। विज्ञापन में लिखा था कि ऐसी महिला को प्रेग्नेंट करना है, जिसको औलाद नहीं हो रही। अगर आपने ऐसा कर दिया, तो लाखों रुपये मिलेंगे। ये लोगों को झांसा देने के लिए महिलाओं की फेक तस्वीर का इस्तेमाल करते थे। 


दो गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार, आरोपी सोशल मीडिया पर फर्जी तरीके से विज्ञापन पोस्ट करते थे, जिसमें लोगों को निसंतान महिलाओं को ‘प्रेग्नेंट’ करने के लिए पैसे देने की बात कही जाती थी। पुलिस ने बताया कि महिलाओं को ‘प्रेग्नेंट’ करने के बदले पैसे देने वाले फर्जी विज्ञापन पोस्ट हुए थे। ऐसा करके लोगों को ठगा जा रहा था। जिन आरोपियों को अरेस्ट किया गया है, उनकी पहचान एजाज और इरशाद के रूप में हुई है। 


रजिस्ट्रेशन फीस और फाइलिंग का पैसा वसूलते थे
जब कोई व्यक्ति विज्ञापन देखकर उनसे संपर्क करता था, तो वे उनसे रजिस्ट्रेशन फीस और फाइलिंग का पैसा वसूलते थे। इसके बाद उन्हें ब्लॉक कर देते थे। पुलिस का कहना है कि जांच में चार से ज्यादा फेक फेसबुक अकाउंट और फेक विज्ञापन मिले हैं। आरोपी को गिरफ्तार कर शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Tags - haryanaHaryana newsShocking news