logo

‘गैंगस्टर’ बनने के लिए 12वीं की छात्रा ने उठाया गन, Reel बनाकर इंस्टा पर किया पोस्ट, फिर ये हुआ 

saini1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

12वीं की एक छात्रा ने ‘गैंगस्टर’ बनने के लिए गन उठा लिया। फिर इसका रील बनाकर इंस्टा और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट कर दिया। इस छात्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला राजस्थान के अजमेर का है। गिरफ्तारी के बाद लड़की ने पुलिस को जो बयान दिया, इससे सभी हैरत में पड़ गये। दरअसल छात्रा ने सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए ये कदम उठाया था। हालांकि बाद में पुलिस ने छात्रा को छोड़ दिया। लेकिन इसके बाद छात्रा के इस कारनामे की चर्चा होने लगी है। लोग सोशल मीडिया पर इस लड़की को सर्च कर रहे हैं। छात्रा का नाम शिवानी सैनी बताया जाता है। 

ऐसे हुई छात्रा की गिरफ्तारी 

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार छात्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। उसे फेमस होने का शौक है। इसके लिए उसने एक प्लास्टिक गन की ऑनलाइन खऱीदारी की। इसे लेकर सड़कों पर घूमते हुए उसने अपना वीडियो शूट किया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इस वीडियो को अजमेर पुलिस ने भी देखा। साइबर क्राइम का मामला मानते हुए उन्होंने छात्रा की तलाश शुरू कर दी। पड़ताल करते हुए पुलिस शिवानी के घर तक पहुंच गयी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। शिवानी ने पुलिस को बताया कि वो नकली बंदूक है। इसकी खऱीदारी उसने अमेजन पर की है और ये बच्चों के खेलनेवाली बंदूक है। 

पोस्ट के साथ खुद को बताया गैंगस्टर 

शिवानी ने रील को पोस्ट करने के साथ खुद को गैंगस्टर बताया और लोगों को उससे सावधान रखने की सलाह दी। पोस्ट होते ही ये वीडियो तेजी से वायरल होने लगा। इसके बाद पुलिस ने इसे संज्ञान में लेकर पड़ताल शुरू कर दी। शिवानी को उसके अजमेर स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया गया। कुछ घंटों की पूछताछ करने के बाद पुलिस ने शिवानी को चेतावनी देकर छोड़ दिया। इससे शिवानी के परिवार वाले तनाव में आ गये हैं। शिवानी के परिवार वालों ने बताया कि वो सोशल मीडिया अत्य़धिक समय बिताती है। इससे घरवाले भी उससे परेशान रहते हैं। कहा कि वो अक्सर सोशल मीडिया पर फेमस होने की बात करती रहती थी।