logo

भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर BSF जवान के साथ मारपीट, हथियार और रेडियो सेट छीना; क्या पता चला...

a2118.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि जवान का हथियार भी छीन लिया गया। बताया जा रहा है कि तस्करों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। सीमा सुरक्षा बल ने बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड (BRB) से इस बात की शिकायत की है। बल ने यह भी कहा है कि हमले में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। बताया जा रहा है कि 2 जून को सीमा सुरक्षा बल में बतौर कॉन्स्टेबल तैनात भोले को बाड़ गेट पर तैनात किया गया था। दोपहर तकरीबन 1:00 बजे कुछ बांग्लादेशी नागरिक, जोकि संभवत: तस्कर थे अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर गये। आशंका है कि वे चीनी तस्करी के इरादे से वहां आये थे।

तस्करों ने जवान को अपशब्द कहकर उकसाया
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन बदमाशों ने कॉंस्टेबल भोले को भद्दे इशारे किये। अपशब्द कहे और उनको उकसाया। इसके बाद उन्होंने कॉंस्टेबल भोले को घेरकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। उनको बांग्लादेशी सीमा की ओऱ खींचने का प्रयास किया। उनका हथियार और रेडियो सेट छीन लिया गया। बांस की छड़ी और लोहे की रॉड से उनपर हमला किया गया जिसकी वजह से वे गंभीर रूप से घायल हो गये।

 

बीएसएफ ने बांग्लादेशी सैनिकों से की शिकायत
इस घटना के बाद बांग्लादेशी बॉर्डर गार्ड और सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के बीच कमांडेंट लेवल मीटिंग हुई। बीएसएफ ने विरोध दर्ज कराया। इसके बाद जवान का हथियार और रेडियो सेट वापस कर दिया गया है। बीएसएफ ने कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच शांति बनाये रखने के लिए बीएसएफ और बीआरबी प्रतिबद्ध हैं। हमें साथ मिलकर काम करना होगा। गौरतलब है कि भारत में जब तब बांग्लादेशी घुसपैठ का मुद्दा उठता रहता है। इस बीच बीएसएफ जवान पर हमले की बात चिंताजनक है। 

Tags - BSFIndia Bangladesh BorderNational NewsBSF Jawan Attacked