logo

Corona Update : हो जाएं सावधान..फिर तेजी से बढ़ रहे है कोरोना के मामले..नये वैरिएंट को लेकर ज्यादा चिंता

corona3.jpg

दिल्लीः
कोरोना वायरस ने एक बार फिर पांव पसारना शुरू कर दिया है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना की चौथी लहर आने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक दिल्‍ली, गुड़गांव, नोएडा, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश, महाराष्‍ट्र और गुजरात में नए केस कई गुना बढ़ गए हैं। ऐसे में बाकी राज्‍यों में भी कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं।  देशभर के अस्‍पतालों ने चौथी लहर से निपटने का इंतजाम शुरू कर दिया गया है। सरकारें अलर्ट मोड में आ गई हैं। 


हो जाएं सावधान 
कई रिपोर्ट में दावे किये जा रहे हैं कि भारत में फिर लौट रहे कोरोना वायरस को लेकर सावधान रहना होगा। नोएडा-दिल्ली-मुंबई में बेतहाशा बढ़े केस के आधार पर अगले कुछ दिनों में संक्रमण में कई गुणा तेजी आने की बात कही गई है। इधर, 10 से 70 गुणा तक संक्रामक बताए जा रहे कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन XE वैरिएंट पर डॉक्टर्स ने सख्‍त चेतावनी दी है।


1007 नए मामले 24 घंटे में 
लगातार बढ़ते मामलों पर एक्सपर्ट आम लोगों की बेफिक्री और कोरोना के नए-नए वैरिएंट को जिम्‍मेवार ठहरा रहे हैं। इससे स्वास्थ्य एजेंसियों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों पर नजर डालें तो कोरोना के 1007 नए मामले बीते 24 घंटे में सामने आए हैं। जबकि 23 कोरोना संक्रमितों की अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।