logo

ज्ञानवापी  : पहले मुस्लिम पक्ष की याचिका पर होगी सुनवाई :वाराणसी कोर्ट

Gyanvapi-1-1.jpg

डेस्क :
ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी जिला अदालत की आज की सुनवाई पूरी हो गई। इस मामले में अगली सुनवाई 26 मई को होगी। 26 मई को मुस्लिम पक्ष की याचिका पर पहले सुनवाई होगी। कोर्ट ने दोनों पक्षों को 1 सप्ताह के भीतर सर्वे रिपोर्ट पर अपनी आपत्ति फाइल करने को कहा है। अब गुरूवार को मामले की सुनवाई होगी और पहले मुस्लिम पक्ष को सुना जायेगा। जज ने आज दोनों पक्षों को सुनने के बाद नई तारीख दी हैं। 

26 मई को आवेदन 35 ग पर होगी सुनवाई 
26 मई को मस्जिद प्रबंधन देखने वाली अंजुमन इंतेज़ामिआ समिति की ओर दायर किये गए याचिका 35 ग पर सुनवाई होगी, जिसमे यह देखा जायेगा कि दायर याचिका सुनवाई के योग्य है या नहीं। कोर्ट में दोनों पक्षों को वीडियोग्राफी की कॉपी देने की भी बात कही गई है।इससे पहले जिला जज ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार इस न्यायालय के लिए यह आवश्यक है कि प्राथमिकता के आधार पर अंजुमन इंतेज़ामिया मस्जिद की अर्ज़ी की सुनवाई हो । उसके बाद अन्य याचिकाओं पर सुनवाई की जाए।

सोमवार को टाली गई थी सुनवाई 
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सोमवार को वाराणसी जिला अदालत में मामले की सुनवाई के बाद कोई फैसला नहीं सुनाया गया था। दोनों पक्षों की मांग सुनने के बाद अदालत ने कोई फैसला नहीं देते हुए सुनवाई को आज तक के लिए टाल दिया था। अब मामले में अगली सुनवाई 26 मई दिन गुरूवार को होगी।