logo

मूसेवाला हत्याकांड : हत्यारों का 'मददगार' गिरफ्तार,मामले में हुए पहली गिरफ्तारी

sidhu-moose-wala-11.jpg

पंजाब :
फेमस पंजाबी सिंगर और कांग्रेस के नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने आरोपी शख्स मनप्रीत सिंह उर्फ़ पॉऊ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्यारों को हथियार और गाड़ियां मुहैया करवाने के आरोपी में मनप्रीत को गिरफ्तार किया है। वह जवाहर गांव के पास स्थित धाइपेई गांव का रहने वाला बताया जा रहा है।  हत्याकांड के बाद मनप्रीत सिंह हिमाचल के रास्ते देहरादून पहुंचा था।जहाँ से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे  मानसा कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।  इसके अलावा, पुलिस मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में बठिंडा और फिरोजपुर जेल से दो गैंगस्टरों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। हमले में इस्तेमाल एक कार इन्हीं में से एक गैंगस्टर की बताई जा रही है।

 

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हाईकोर्ट में सुनवाई आज
दिल्ली हाईकोर्ट में आज बुधवार को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ओर से दी गई अर्जी पर आज बुधवार को सुनवाई हो सकती है। बिश्नोई ने एनकाउंटर का अंदेशा जताते हुए कोर्ट से  उसे पंजाब पुलिस को सौंपे जाने की इजाजत न देने की मांग की है। फिलहाल वह दिल्ली पुलिस की हिरासत में है।  दिल्ली की एक अदालत ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में लॉरेंस बिश्नोई को पांच दिन के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में भेजा है। लॉरेंस बिश्नोई मकोका के तहत तिहाड़ में कैद बिश्नोई ने हाईकोर्ट से अपील की है कि वह उसकी हिरासत पंजाब पुलिस को न देने का निर्देश तिहाड़ प्रशासन को दें। ऐसा करने से उसकी जान को खतरा हैं। 

सलमान और मीका सिंह की बड़ाई गई सुरक्षा 
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मद्देनज़र अभिनेता अलमान खान और सिंगर मीका सिंह की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सलमान को 2018 में काले हिरन शिकार मामले में लॉरेंस बिश्नोई ने पहले भी धमकी दी है। इससे ध्यान में रखते हुए सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बड़ा दिया गया हैं। वही ,पंजाब के मशहूर सिंगर मीका सिंह की भी सुरक्षा बढा दी गई है।फिलहाल मीका राजस्थान में हैं।