logo

नीट विवाद : सवालों के घेरे में आई तेजस्वी यादव के PS प्रीतम की भूमिका, EOU कर रही पूछताछ की तैयारी

tejaswai_yadav4.jpg

द फॉलोअप डेस्क
नीट पेपर लीक मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है। वैसे-वैसे इसके नए-नए तार जुड़ रहे हैं। पेपर लीक मामले की जांच के घेरे में अब राजद नेता तेजस्वी यादव भी आ गए हैं। पेपर लीक को लेकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार की भूमिका सवालों के घेरे में है। मिली जानकारी के अनुसार बिहार EOU की टीम अब तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम से पूछताछ करने की तैयारी में है। बता दें कि बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने दावा किया है कि तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम ने पेपर लीक कांड के मास्टरमांइड सिकंदर के लिए कमरा बुक कराया था।  उन्होंने प्रीतम कुमार से पूछताछ होनी चाहिए। 


तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम कुमार ने कराया था रूम बुक 
विजय सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मामले के सामने आने के बाद उन्होंने विभागीय जांच कराई। विजय सिन्हा ने कहा कि उन्होंने अपने अपर मुख्य सचिव और विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कि एनएचएआई के गेस्ट में जो लोग ठहरे थे वो कौन थे। किसके आदेश पर वो वहां रह रहे थे। जो जानकारी आई है कि 1 मई को तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम कुमार के मोबाइल नंबर से रूम बुक कराया गया था। विजय स‍िन्हा दावा कर रहे हैं कि प्रीतम और सिकंदर यादव के बीच के रिश्तों की कड़ी जुड़ रही है। मंत्री जी के नाम पर प्रीतम ने जो कमरा बुक कराया वो तेजस्वी यादव का नाम देकर कराया था।


कबुलनामे में अभ्यार्थी अनुराण ने स्वीकार किया अपराध
गिरफ्तार अभ्यार्थी अनुराग यादव में पुलिस को दिए अपने लिखित बयान में कहा है कि मैं कोटा में तैयारी कर रहा था, फूफा (सिकंदर यादवेन्दु) ने कहा सब सेटिंग हो गया है आ जाओ। मैं कोटा से वापस आ गया और मेरे फूफा ने 04 मई को रात में अमित आनंद एवं नीतीश कुमार के पास मुझे छोड़ दिया। यहां पर नीट के परीक्षा का प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिका दिया गया। साथ ही रात में पढ़वाया और रटवाया गया। मेरा सेंटर डीवाई पाटिल स्कूल में था। मैं स्कूल में परीक्षा देने गया तो जो प्रश्न पत्र रटवाया गया था वही सही सही परीक्षा में मिल गया। परीक्षा के बाद अचानक पुलिस पहुंच गयी और मुझे पकड़ लिया। मैं अपना अपराध स्वीकार करता हूं।


5 मई को गेस्ट हाउस से हुई थी गिरफ्तारी
गौरतलब है कि 4 मई को परीक्षा का सेटर सिकंदर यादवेंदु ने अपने साले की पत्नी रीना कुमारी और उसके बेटे अनुराग को एनएचएआई के गेस्ट हाउस में ठहराया था। एक अधिकारी के कहने पर एनएचएआई का गेस्ट हाउस उसे मिला था। पुलिस ने 5 मई को रीना को यहीं से गिरफ्तार भी किया था। यहीं से ईओयू को एक ओएमआर शीट भी मिली थी। इसकी जांच भी चल रही है।
 

Tags - NEETNEET caseNeet paper leakBihar EOUTejaswai YadavPS Pritam of Tejashwi Yadav