logo

ज्ञानवापी : मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टाली, निचली अदालत को भी दिया आदेश 

Gyanvapi_mosque2.jpg




डेस्क :
सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी मामले की सुनवाई अब शुक्रवार को होगी। अदालत ने वाराणसी के कोर्ट में चल रहे मामले पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि कोर्ट इस मामले पर आदेश न दे। ज्ञानवापी मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में मस्जिद प्रबंधन की याचिका पर सुनवाई शुरू हुए थी। मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मस्जिद में नमाज़ पर रोक नहीं रहेगी। साथ ही कोर्ट ने प्रशासन को आदेश दिया था कि सर्वे के दौरान जिस जगह पर शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है,वाराणसी प्रशासन उसे सुरक्षित रखे। 

 

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की सर्वे रिपोर्ट कोर्ट को सौपी गई
आज सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर एडवोकेट कमिश्नर विशाल सिंह ने सर्वे की रिपोर्ट वाराणसी सिविल रिपोर्ट को सौप दी। विशाल सिंह ने बताया कि परिसर की वीडियोग्राफी का डाटा मेमॉरी कार्ड के रूप में कोर्ट को सौप दी है। उन्होंने बताया कि सर्वे की जमा रिपोर्ट को दोनों पक्षों की मौजूदगी में खोला जा सकता है। अधिवक्ता विशाल सिंह ने बताया कि अधिवक्ता अजय कुमार मिश्र ने 6 और 7 मई की रिपोर्ट सौपी हैं जबकि विशाल सिंह ने स्वयं 14 ,15 और 16 मई की रिपोर्ट सौपी हैं।  

अंदर और बाहर की अलग-अलग तैयार की गई है रिपोर्ट 
मीडिया से बात करते हुए एडवोकेट विशाल सिंह ने बताया कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर की रिपोर्ट उन्होंने तैयार की है। जबकि ,परिसर के बाहर की रिपोर्ट अजय कुमार मिश्र ने तैयार की है।