logo

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटर गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की पंजाब सहित दूसरे राज्यों में धमक

Lbishnoi.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
बाबा सिद्दीकी से जुड़े मामले में दिल्ली पुलिस को आज बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटर को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की इस कार्रवाई को काफी अहम माना जा रहा है। ये गिरफ्तारियां पंजाब और अन्य राज्यों में की गई हैं, जिससे यह स्पष्ट होता है कि इस गैंग का नेटवर्क कितना व्यापक है। 
मिली खबर के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सभी शूटर्स पर विभिन्न आपराधिक मामलों का आरोप है। पुलिस ने इनके पास से कई हथियार भी बरामद किए हैं, जो इनके घातक इरादों को दर्शाते हैं। यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब देश में संगठित अपराध के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।


बता दें कि आज ही कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। इसके साथ ही अनमोल बिश्नोई का नाम NIA ने मोस्ट वांटेड की लिस्ट में भी शामिल कर दिया है। अनमोल बिश्नोई उर्फ भानू प्रताप पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला है।


अनमोल पर दर्ज हैं कई केस
मिली जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में अनमोल बिश्नोई कनाडा और अमेरिका से अपने गैंग का संचालन कर रहा है। NIA के मुताबिक, अनमोल पर NCP नेता बाबा सिद्दीकी पर 12 अक्टूबर को हुए हमले और अप्रैल में अभिनेता सलमान खान के घर पर हमले की साजिश में शामिल होने का आरोप लगा है। इस कारण NIA ने अनमोल की गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल की मदद भी मांगी है। भारत से फर्जी पासपोर्ट के सहारे भागे अनमोल बिश्नोई पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी नजर रखी जा रही है। जानकारी हो, गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई के खिलाफ राजस्थान में भी कई केस दर्ज हैं। 

Tags - shooters Lawrence Bishnoi arrested National News National News Update National News live