logo

गजब : CM को मिली चाय ठंडी थी, सब-डिविजनल ऑफिसर ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को किया शोकॉज

a257.jpg

डेस्क: 

सीएम को ठंडी चाय मिली तो कनिष्ठ आपूर्ति पदाधिकारी (Junior Supply Officer) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजनगर जिले का है। दरअसल, 11 जुलाई 2021 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ट्रांजिट विजिट के तहत खजुराहो एयरपोर्ट (Khajuraho Airport) आये थे। यहां उनको मैन्यू के मुताबिक चाय और नाश्ता उपलब्ध कराया गया था। बताया जाता है कि चाय ठंडी थी।

ट्रांजिट विजिट पर खजुराहो आए थे सीएम
राजनगर के अनुविभागीय दंडाधिकारी की ओर से कनिष्ठ आपूर्ति पदाधिकारी को जारी इस पत्र में लिखा गया है कि मुख्यमंत्री के ट्रांजिट विजिट के दौरान खजुराहो एयरपोर्ट पर मैन्यू के मुताबिक मुख्यमंत्री को चाय और नाश्ता उपलब्ध कराना आपकी जिम्मेदारी थी लेकिन सूचना मिली कि मुख्यमंत्री को दी गई चाय का स्तर सही नहीं था। चाय ठंडी भी थी। इसकी वजह से जिला प्रशासन की फजीहत हुई। प्रोटोकॉल (CM Protocol) के पालन में प्रश्चनचिह्न खड़ा हो गया है।

 

अधिकारी को जारी किया गया शोकॉज नोटिस
कनिष्ठ आपूर्ति पदाधिकारी को जारी शोकॉज नोटिस में कहा गया है कि आपने वीवीआईपी व्यवस्था को हल्क में लिया। कोताही बरती और प्रोटोकॉल के प्रावधानों का उल्लंघन किया। ये कदाचार की श्रेणी में आता है। अधिकारी को पूछा गया है कि आपके खिलाफ क्यों ना कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाये। 3 दिन में जवाब नहीं मिला तो आपके विरुद्ध एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।