logo

दिल्ली : देश के सबसे असफल और निराश राजनेता हैं राहुल गांधी- शिवराज

Shivraj.jpg

दिल्ली: 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हालिया इंटरव्यू में कहा था कि भारत में बीजेपी ने विभाजनकारी शक्तियों को उद्देलित कर दिया है। लंदन में एक साक्षात्कार के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि बीजेपी ने देश में जगह-जगह अपनी विचारधारा का किरोसिन छिड़क दिया है। किसी दिन भी इसमें महज एक चिंगारी गंभीर आग भड़का सकती है। राहुल गांधी के इस बयान की देश में काफी आलोचना हो रही है। विशेष रूप से भारतीय जनता पार्टी के नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर काफी हमलावर हैं। 

 

शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया
राहुल गांधी के बयान पर हालिया प्रतिक्रिया मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की आई है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी देश के सबसे असफल, निराश और हताश राजनेता हैं। कोई भी राजनेता देश के खिलाफ टिप्पणी नहीं करता जैसा कि राहुल गांधी विदेशी जमीन पर करते हैं। 

विदेशों में जाकर आलोचना ठीक नहीं
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान मैं एक बार अमेरिका की यात्रा पर गया था। वहां पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि क्या भारत के पीएम कम उपलब्धि वाले हैं। मैंने तब कहा था कि वो भारत के पीएम हैं ना कि केवल कांग्रेस के। और कांग्रेस का पीएम कम उपलब्धि वाला नहीं हो सकता। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिसने उपलब्धि हासिल की हो वो विदेश में जाकर कभी भारत की आलोचना नहीं कर सकता। 

राहुल गांधी ने यूक्रेन से की देश की तुलना
गौरतलब है कि अपने हालिया इंटरव्यू में राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में भी यूक्रेन जैसी स्थिति है। जैसा रूस ने यूक्रेन में किया ठीक उसी प्रकार चीन भारत में कर रहा है। वो अरुणांचल और लद्दाख को भारत का हिस्सा मानने से मना करता है। भारत में बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है। देश की मीडिया पर बीजेपी और आरएसएस का नियंत्रण है। ये किसी भी लिहाज से ठीक नहीं है।