logo

तेलंगाना में KCR को झटका, राहुल की मौजूदगी में सांसद केशव राव कांग्रेस में शामिल हुए

CONG003.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
तलंगाना में KCR को झटका लगा है। इसके सीनियर नेता और सांसद डॉ केशव राव आज राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये। दिल्ली में इस दौरान तेलंगाना के CM रेवंत रेड्डी, केसी वेणुगोपाल और दीपा दास मुंशी भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि अब केसीआर की पार्टी का नाम बदल कर भारत राष्ट्र समिति यानी BRS हो गया है।   


2013 में केसीआर की पार्टी में गये 
बता दें कि केशव राव पहले कांग्रेस में ही थे। मई 2013 में वह केसीआर की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति में शामिल हो गये थे। 2006 में वे पहली बार कांग्रेस के कोटे से ही राज्यसभा सांसद बने थे। 2014 में केसीआर की पार्टी से राज्यसभा में भेजे गये थे। राव एक प्रमुख छात्र नेता थे और विश्वविद्यालय व राष्ट्रीय स्तर पर निर्वाचित पदों पर रहे। वे एक ट्रेड यूनियन नेता भी रहे हैं। 

कई बार गिरफ्तार हुए 
राव ने कई पिछड़ा वर्ग के अधिकारों और नागरिक अधिकारों जैसे जन आंदोलनों का नेतृत्व किया है। इस दौरान राव को कई बार पुलिस ने गिरफ्तार किया और हिरासत में लिया गया। उनका नाम तेलंगाना अलग राज्य के आंदोलनकारियों में प्रमुखता से लिया जाता है। सिनेमा के क्षेत्र में भी वे सक्रिय रहे। 1979 में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता तेलुगु फीचर फिल्म 'निमज्जनम' के वे निर्माता और पटकथा लेखक थे।


 

Tags - Keshav RaoCongressKCRRAHUL GANDHI