logo

राहुल गांधी हो सकते हैं लोकसभा में विपक्ष के नेता, CWC की बैठक में नवनिर्वाचित सांसदों ने उठई मांग

congress26.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क  

CWC यानी कांग्रेस कार्यसमिति की आज की बैठक में ये मांग उठी कि राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता बनें। एक अन्य न्यूज एजेंसी के मुताबिक राहुल गांधी का नाम विपक्ष के नेता के रूप में पारित कर दिया गया है। हालांकि अंतिम तौर पर कांग्रेस की और खबर लिखे जाने तक कुछ नहीं कहा गया है। CWC की बैठक अभी जारी है। बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी सांसद राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के अन्य नेता के साथ लोकसभा चुनाव में जीते सभी सासंद मौजूद हैं। 

सभी विषयों पर चर्चा 
CWC की बैठक शुरू होने से पहले कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा, "हम सीडब्ल्यूसी बैठक में सारे विषय पर चर्चा करेंगे। राहुल गांधी ने जनता का विषय हमेशा उठाया है।" कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने आगे कहा, " अगर आप उत्तर प्रदेश के वोटिंग पर नजर डालें तो प्रदेश के लोगों ने नरेंद्र मोदी जी को नकारा है। रायबरेली का मार्जिन वाराणसी के मार्जिन से ज्यादा है इसलिए नरेंद्र मोदी 5 साल तक पीएम नहीं रहेंगे।"


आज तय होगा नेता प्रतिपक्ष का नाम 

इध, कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि हम चाहते हैं राहुल गांधी सदन में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभाएं। बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे कांग्रेस सांसद डीन कुरियाकोस ने उम्मीद जताई कि राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष का पद मिलेगा। उन्होंने कहा, 'संसदीय दल आज एक नेता का चयन करेगा। हम उम्मीद कर रहे हैं कि राहुल गांधी संसदीय दल के नेता होंगे। हमारे पास अब अच्छी संख्या है। हम एक अच्छा विपक्ष बनाएंगे। हम बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे। बीजेपी के खिलाफ जनादेश है, यह बिल्कुल सच है। भारत नरेंद्र मोदी के खिलाफ है। देखते हैं क्या होता है।" 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn


 

Tags - Rahul GandhiCWC MeetingLeader of Oppositioncongress