logo

रामलीला मैदान में बोले राहुल गांधी, ये चुनाव देश और संविधान को बचाने वाला चुनाव है

RAHUL1.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित इंडिया गठबंधन की महारैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये चुनाव साधारण चुनाव नहीं है। ये चुनाव देश और देश के संविधान को बचाने वाला चुनाव है। इसलिए उन्होंने देश की जनता से मजबूती से इंडिया गठबंधन में शामिल दलों को वोट करने के लिए कहा। राहुल ने आगे कहा कि बीजेपी मैच फिक्सिंग की तरह इस चुनाव को भी फिक्स करने के फिराक में है। अगर ऐसा हो गया तो देश का संविधान नहीं बचेगा। लोगों का अधिकार नहीं बचेगा। आरक्षण नहीं बचेगा और आदिवासी, वंचितों व दलितों को मिलने वाला उनका अधिकार नहीं बचेगा। 

अकाउंट फ्रीज करने पर ये बोले 

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिये गये हैं। कहा कि देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी का अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है। कहा, दरअसल बीजेपी चाहती है कि कांग्रेस चुनाव ही न लड़ पाये औऱ वे चुनाव को फिक्स कर लें। राहुल ने कहा कि अकाउंट फ्रीज करने का काम चुनाव के बाद या चुनाव के छह महीने पहले किया जा सकता था। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। ठीक चुनाव के समय ऐसा किया गया, ताकि कांग्रेस चुनावी दौड़ से बाहर हो जाये। उन्होंने जनता से बीजेपी की नीयत और साजिश को समझने की अपील की। 

दो सीएम को जेल में डाल दिया

राहुल गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि चुनाव के ठीक पहले दो-दो सीएम को जेल में डाल दिया गया। क्योंकि ये जानते हैं कि उनकी पार्टी के लिए कौन लोग खतरा हो सकते हैं। कहा कि बीजेपी सीएम को जेल में डालने का काम चुनाव से पहले या चुनाव के बाद भी कर सकती थी। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। राहुल ने कहा कि आपने चुनाव आयोग में अपने लोग बिठाये। न्यायपालिका को प्रभावित किया। प्रेस को खऱीदा। मीडियी की आवाज दबाने की कोशिश की। लेकिन देश की जनता की आवाज को नहीं दबा सकेंगे। कहा, बीजेपी की मैच फिक्सिंग रणनीति को देश की जनता को समझने की जरूरत है। कहा नोटबंदी और जीएसटी से न गरीब जनता को फायदा हुआ न छोटे कारोबारियों को। इससे कुछ ही फीसद बड़े कारोबारियों को फायदा हुआ, जो आज बीजेपी के समर्थक बने हुए हैं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Rahul Gandhiramlila maidainmaharaillyindia alliance