logo

 प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम पद से दिया इस्तीफा; राष्ट्रपति ने स्वीकार किया

PM05.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। मोदी के इस्तीफे को राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने वाली बीजेपी को राष्ट्रपति फिर से सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगी। बता दें कि आज दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर एनडीए और इंडिया गठबंधन के घटक दलों की भी अहम बैठक होने वाली है। बिहार से नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव इन बैठकों में भाग लेने दिल्ली जा रहे हैं। नीतीश जहां एनडीए की बैठक में शामिल होंगे, वहीं तेजस्वी इंडिया गठबंधन की बैठक का हिस्सा बनेंगे। झारखंड से कल्पना मुर्मू सोरेन और सीएम चंपाई सोरेन भी इंडिया गठबंधन की बैठक मे शामिल होने दिल्ली रवाना हो चुके हैं। 


मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार जीत हासिल की है  
बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के अजय राय को पराजित किया है।  पूर्वांचल की सबसे हॉट सीट वाराणसी में नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार अपनी ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय को उन्होंने तीसरी बार शिकस्त दी है। इस रेस में बसपा प्रत्याशी अतहर जमाल लारी अंडरलाइन से बाहर दिखे। नरेंद्र मोदी ने 152513 वोट से राय को हराया है। उनको 612970 वोट मिले हैं।


एनडीए के पास है जरूरी बहुमत 
18वीं लोकसभा चुनाव के नतीजे अब स्पष्ट हो गये हैं। एनडीए गठबंधन ने सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत हासिल कर लिया है लेकिन बीजेपी अकेले दम पर पूर्ण बहुमत हासिल करने में नाकाम रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट सामने आ गया है। पीएम मोदी ने इसे भारत के इतिहास का अभूतपूर्व पल बताते हुए देश की जनता का शुक्रिया अदा किया है। पीएम मोदी वाराणसी संसदीय सीट से तकरीबन 1.5 लाख वोटों के अंतर से जीते हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - PM ModiresignationPresident BJP