logo

केरल सीरियल ब्लास्ट पर क्या बोली पुलिस, घटनास्थल पर मिला IED

a891.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:


केरल के एर्नाकुलम स्थित कलामासेरी के जमरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र में सीरियल ब्लास्ट हुआ। केरल पुलिस ने बताया कि आरंभिक छानबीन के दौरान घटनास्थल से आईईडी विस्फोटक बरामद किया गया है। हादसे में अब तक 1 महिला की मौत और 36 लोगों के घायल होने की सूचना है। हादसे को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीडी सतीसन ने कहा कि मुझे मिली जानकारी के मुताबिक 2 धमाके हुए जिनमें पहला धमाका ज्यादा मारक था। दूसरा छोटा धमाका था। 

प्रार्थना सभा में 2000 लोग मौजूद थे
बताया जाता है कि घटनास्थल पर 2000 लोग प्रार्थना सभा में भाग लेने के लिए जमा हुए थे। केरल के श्रीक्काकारा विधायक उमा थॉमस ने कहा कि मैं कलामासेरी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल गई थी। वहां भर्ती मरीज की हालत गंभीर थी। उसको दूसरे निजी अस्पताल में शइफ्ट किया जा रहा है। 

गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री विजयन से बात की
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से दूरभाष पर बातचीत की और सीरियल ब्लास्ट को लेकर राज्य की स्थिति की जानकारी ली। गृहमंत्री के निर्देश पर एनआईए और आईबी के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। वहीं, गृहमंत्री ने एनएसजी अधिकारियों से भी बात की है। 

सोशल मीडिया में भ्रामक पोस्ट शेयर नहीं करने की अपील
इस बीच केरल पुलिस ने लोगों से सोशल मीडिया में भ्रामक या भड़काऊ पोस्ट शेयर नहीं करने की अपील की है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे पैनिक न करें बल्कि शांत बने रहें। घटना की जांच जारी है।