logo

DSP हत्याकांड : हरियाणा पुलिस को मिली पहली सफलता, मुठभेड़ के दौरान 1 आरोपी गिरफ्तार

A173.jpg

डेस्क: 

हरियाणा (Haryana) में डीएसपी सुरेंद्र सिंह (DSP Surendra Singh) की हत्या मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एनकाउंटर के बाद 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान किकर के रूप में की गई है। मेवात पुलिस (Mewat Police) ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी से पहले आरोपी के पैर में गोली भी लगी। हिरासत में लेने के बाद किकर को अस्पताल ले जाया गया है।

मेवात के एसपी ने डीएसपी हत्याकांड मामले में पहली गिरफ्तारी की पुष्टि की है। गिरफ्तार आरोपी से बाकी अपराधियों का भी सुराग मिलने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि मंगलवार को नूंह में डीएसपी की हत्या कर दी गई थी। 

औचक निरीक्षण के दौरान डंपर ने कुचला
गौरतलब है कि मंगलवार को हरियाणा के नूंह स्थित तवाडू इलाके में अवैध खनन की सूचना पर औचक निरीक्षण पर पहुंचे डीएसपी सुरेंद्र सिंह की डंपर से कुचलकर हत्या कर दी गई। डीएसपी की हत्या उस वक्त की गई जब वे घटनास्थल पर चालकों को रोककर कागजातों की जांच कर रहे थे।

मामले में एडीजी रवि किरण (ADG Ravi Kiran) ने कहा कि डीएसपी गुप्त सूचना पर औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। उनको बैकअप मंगाने का वक्त नहीं मिला।

उनकी हत्या में हथियार का इस्तेमाल नहीं किया गया। प्रदेश के डीजीपी व्यक्तिगत रूप से मामले की छानबीन पर निगाह रख रहे हैं।

 

सीएम ने 1 करोड़ रुपया मुआवजा की घोषणा की
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manoharlal Khattar) ने दिवंगत डीएसपी के परिजनों को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा देने का ऐलान करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि परिवार के 1 सदस्य को नौकरी भी दी जायेगी। वहीं, गृहमंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने कहा कि दोषियों में से किसी को बख्शा नहीं जायेगा। प्रदेश में ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जायेगी।