logo

राम मंदिर के उद्घाटन पर राम, शबरी और निषादराज पर डाक टिकट जारी करेंगे PM, और क्या होगा खास 

RAM_MANDIR1.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 
राम मंदिर के उद्घाटन पर PM नरेंद्र मोदी भगवान राम, शबरी और निषादराज पर डाक टिकट जारी करेंगे। बता दें कि अयोध्या में निर्मित राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को PM मोदी के हाथों होना है। मोदी ने इससे पहले 5 अगस्त 2020 को राम जन्मभूमि के चित्र वाला डाक टिकट जारी किया था। 22 जनवरी को जारी होने वाले डाक टिकटों की कीमत 50 रुपये होगी। राम मंदिर ट्रस्ट से मिली जानकारी के अनुसार उद्घाटन कार्यक्रम लगभग एक घंटे तक चलेगा। PM मोदी पूरे कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे। इसके लिए मंदिर के चारों ओऱ सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये जा रहे हैं। PM की सुरक्षा में लगे अधिकारियों का दिल्ली से अयोध्या दौरा लगातार जारी है। 

अतिथियों को लाना होगा आधार कार्ड 

राम मंदिर उद्घाटन के लिए देशभर के खास लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। अतिथियों को पहचान के लिए अपना आधार कार्ड साथ लाना होगा। अतिथि कड़ी सुरक्षा जांच के बाद कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे। प्रेवश से पहले उनके मोबाइल, पर्स और अन्य संदिग्ध चीजों को सुरक्षा एजेंसियां अपने पास जमा रखेंगी। इन सामानों को रखने के लिए मंदिर कैंपस में 12 हजार लॉकर बनाय गये हैं। अतिथियों को 11 बजे तक अपना स्थान ग्रहण कर लेने की सलाह दी गयी है। इसके बाद प्रवेश नहीं मिलेगा। पूरे कार्यक्रम के दौरान PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत सरीके नेता प्रमुख रूप से मौजूद रहेंगे। 


सीएम हेमंत ने जतायी अयोध्या जाने की इच्छा 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाली राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह यदि न्योता आया तो जरूर जाऊंगा। सीएम ने कहा कि मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो मंदिर भी जाता है। मस्जिद भी जाता है। गुरुद्वारे में मत्था भी टेकता है और गिरजाघर भी जाता रहा हूं। यदि मुझे श्रीराम लाल मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने का मौका मिलता है तो जरूर जाऊंगा।