logo

Commonwealth Games 2022 : खिलाड़ियों का पीएम ने बढ़ाया हौसला, सिमडेगा की सलीमा टेटे से पूछा उनका हॉकी प्रेम

comm.jpg

डेस्कः

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) में भाग लेने जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से आज बातचीत की। यह बातचीत वीडियो  कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। बातचीत के दौरान उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों से कहा, जी भरकर खेलें, जमकर खेलें और बिना किसी तनाव के खेलें। इस दौरान पीएम ने एक डॉयलॉग भी दिया और कहा कोई नहीं है टक्कर में कहां पड़े हो चक्कर में। आगे उन्होंने कहा कैसे खेलना है आप इसके एक्सपर्ट हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा, 28 जुलाई को आपके गेम्स शुरु होंगे, उसी दिन तमिलनाडु में अंतरराष्ट्रीय शतरंज ओलंपियाड भी शुरु होगा। 


 65 से ज्यादा एथलीट जा रहे आज 
पीएम ने कहा 65 से ज्यादा एथलीट पहली बार इस टूर्नामेंट में जा रहे हैं, मुझे विश्वास है कि वो भी अपनी जबरदस्त छाप छोड़ेंगे। आज का ये समय भारतीय खेलों के इतिहास का एक तरह से सबसे महत्वपूर्ण कालखंड है। आज आप जैसे खिलाड़ियों का हौसला भी बुलंद है, ट्रेनिंग भी बेहतर हो रही है और खेल के प्रति देश में माहौल भी जबरदस्त है। इस दौरान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित रहे और खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। Commonwealth Games 2022 की शुरुआत 28 जुलाई को होगी. जो की 8 अगस्त तक खेला जाएगा। 

 

झारखंड की सलिमा टेटे से की बात  
पीएम मोदी ने सिमडेगा की हॉकी खिलाड़ी सलिमा टेटे से बात की। सलिमा टेटे से उन्होंने हॉकी के प्रति प्रेम को पूछा तो सलिमा ने बताया, ''मेरे पापा भी हॉकी खेलते थे। वह मुझे मैच दिखाने के लिए ले जाते थे। मैंने पिताजी से ही संघर्ष करना सीखा है।'' पीएम ने सलिमा से आगे पूछा, ''टोक्यो ओलंपिक का अनुभव कितना फायदा यहां पहुंचाएगा।'' इस पर सलिमा ने कहा, ''आपने हमें टोक्यो ओलंपिक से पहले और बाद में मोटिवेट किया था। अब हम आगे भी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। टोक्यो का अनुभव टीम के काफी काम आएगा।''