logo

BJP मुख्यालय, दिल्ली पहुंचे पीएम मोदी ने कहा, हम सपने नहीं, हकीकत बुनते हैं 

PM_MODI1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मिली जीत के बात पीएम नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कहा कि हम सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, इसीलिए लोग मोदी को चुनते हैं। मोदी ने तीनों राज्यों में जीत को जनता की जीत कहा। कहा कि ये बीजेपी की जीत नहीं है। बल्कि किसान, महिला, पीड़ित परिवार औऱ युवा वर्ग की जीत है। कहा कि ये उन आदिवासी साथियों की जीत है, जो समझते हैं कि हम उनकी प्राथमिकताओं को ही नहीं, बल्कि छोटी-छोटी आकांक्षाओं को भी समझने में भी सफल रहे हैं। उन्होंने खास तौर पर तेलंगाना के मतदाताओं का आभार किया, जहां बीजेपी का जनाधार लगातार बढ़ रहा है।  

विकास के लक्ष्य की जीत 

मोदी ने कहा कि आज सुशासन की जीत हुई है। विकसित भारत के लक्ष्य की जीत हुई है। ये ईमानदारी की जीत है। ये ऐतिहासिक जीत है। कहा कि कई बार बीजेपी पर जातिगत राजनीति का आरोप लगता  है। मोदी ने आगे कहा, बीजेपी के लिए सिर्फ चार जातियां हैं। ये चार जातियां हैं, नारी शक्ति, किसान, युवा वर्ग और पीड़ित परिवार। कहा कि हमने महिलाओं के लिए जो भी किया है, वो आज की जीत का कारण बना है। महिलाएं इसे बीजेपी की जीत नहीं, बल्कि अपनी जीत बता रही हैं। इसी तरह युवा इसे बीजेपी की जीत नहीं बल्कि अपनी जीत मान रहा है। 

आदिवासियों से ये कहा

देश में आदिवासियों की हालत पर उन्होंने कहा कि आदिवासी समुदाय ये अच्छी तरह जानता है कि उनकी जरूरतों को कांग्रेस नहीं, बल्कि बीजेपी ही समझ सकती है। आदिवासी भाइयों ने इस बात का सबूत गुजरात, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में दिया है। सभा में पीएम मोदी ने उन कार्यकर्ताओं का आभार किया जो चुनाव में जीत के लिए रात-दिन लगे रहे। मोदी ने राजस्थान में मिली जीत पर कहा, मैं भविष्यवक्ता नहीं हूं। लेकिन राजस्थान में मैंने कहा था कि यहां बीजेपी सरकार बनायेगी। जनता ने इसे सही साबित कर दिया। ये राजस्थान की जनता का बीजेपी पर भरोसा है। इसे टूटने नहीं दिया जायेगा।