logo

कन्याकुमारी में पीएम मोदी की 45 घंटे की साधना पूरी

modi_sadhana.jpg

द फॉलोअप डेस्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 45 घंटे की साधना खत्म हो गई है। शनिवार 1 जून को ध्यान का तीसरा दिन था। बता दें कि पीएम 30 मई को प्रचार का शोर थमने के बाद कन्याकुमारी के लिए रवाना हुई थे। पीएम का ध्यान में बैठे रहने की तस्वीर सामने आई है। आज जो तस्वीर सामने आई है उसमें पीएम भगवा चोला, हाथ में रुद्राक्ष की माला जाप रहे हैं  माथे पर तिलक लगाए पीएम कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक गार्डेन में बीते 45 घंटे से ध्यान में बैठे थे। 


30 मई से ध्यान पर बैठे हैं पीएम
बता दें कि पीएम की 31 मई को जो तस्वीर सामने आई थी उसमें वे भगवा चोला, हाथ में रुद्राक्ष की माला और माथे पर तिलक लगाए दिखे थे। सुबह उन्होंने सूर्य को अर्घ्य दिया, मंदिर की परिक्रमा की और ध्‍यान मुद्रा में बैठे। बता दें कि PM गुरुवार शाम को कन्याकुमारी पहुंचे थे। सबसे पहले भगवती देवी अम्मन मंदिर में दर्शन-पूजन किया। पूजा के दौरान मोदी ने सफेद मुंडु (दक्षिण भारत का एक परिधान) और शॉल पहना था। पुजारियों ने उनसे विशेष आरती कराई। प्रसाद, शॉल और देवी की तस्वीर दी।


तमिलनाडु कांग्रेस पहुंचा हाईकोर्ट
तमिलनाडु कांग्रेस ने पीएम के ध्यान के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। इसे उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन की बात कही है। तमिलनाडु कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि PM अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। इसके खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की विवेकानंद रॉक यात्रा पर कोई आपत्ति नहीं कर सकता है, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 के 7वें फेज के कूलिंग पीरियड के दौरान उनकी यात्रा हिंदू भावनाओं को भड़काने और अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करके वोट हासिल करने की कोशिश है। इसलिए इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।
 

Tags - PM ModiPM Narendre Modikanyakumarikanyakumari newsPM Modi on meditationPM Modi 45-hour meditation completed