logo

गुजरात : अरविंद केजरीवाल पर किसी ने फेंकी प्लास्टिक की बोतल, जानिए! पूरा माजरा...

a591.jpg

राजकोट: 

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर गुजरात में हमला हुआ। शनिवार देर रात राजकोट में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम केजरीवाल पर किसी ने प्लास्टिक की बोतल फेंकी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि भीड़ में से किसी व्यक्ति ने प्लास्टिक की बोतल केजरीवाल की तरफ फेंकी। गनीमत रही कि बोतल अरविंद केजरीवाल के सिर के ऊपर से गुजर गई। उन्हें चोट नहीं लगी।

2 दिन के गुजरात दौरे पर हैं अरविंद केजरीवाल
अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों गुजरात में हैं। शनिवार की शाम को वे राजकोट में नवरात्रि के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। वे कार्यक्रम में डांडिया के प्रतिभागियों के मुलाकात कर रहे थे कि तभी किसी ने उनकी ओर प्लास्टिक की बोतल फेंकी। इस कार्यक्रम में उनके सुरक्षा अधिकारी और कई वरिष्ठ नेता भी साथ थे। घटना को लेकर आप के मीडिया कोऑर्डिनेटर सुकनराज ने बताया कि बोतल कुछ दूर से फेंकी गई थी। वो केजरीवाल के सिर के ऊपर से गुजर गई। उन्होंने कहा कि स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता कि बोतल केजरीवाल को निशाना बनाकर ही फेंकी गई थी इसलिए हमने पुलिस को इन्फॉर्म करना जरूरी नहीं समझा। 

अरविंद केजरीवाल पर पहले भी हुए हैं कई हमले
वैसे, ये पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर ऐसा हमला हुआ हो या हमला करने का प्रयास किया गया हो। विधानसभा और लोकसभा चुनाव में अलग-अलग मौकों पर चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल पर कभी स्याही फेंकी गई तो कभी किसी ने थप्पड़ मार दिया। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी दिल्ली में एक रोड शो के दौरान एक व्यक्ति ने अरविंद केजरीवाल को थप्पड मार दिया था। 

गुजरात विधानसभा की तैयारियों में जुटे केजरीवाल
गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री सह आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 2 दिन के गुजरात दौरे पर हैं। इस साल के अंत तक गुजरात में विधानसभा चुनाव होना है। आम आदमी पार्टी ने यहां पूरा जोर लगा दिया है। अरविंद केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता लगातार गुजरात में कैंप कर रहे हैं।