logo

जम्मू-कश्मीर : कश्मीरी पंडितों की हत्या पर बोले ओवैसी,राहुल ने भी ट्वीट के जरिए बीजेपी पर बोला हमला 

ro.jpg

डेस्क :
जम्मू कश्मीर में हिंदूओं के टारगेट कीलिंग की घटनाएं थम नहीं रही हैं।दो दिन पहले एक लेडी टीचर के बाद आज कुलगाम में एक बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। कश्मीरी पंडितों पर हमले और उनके पलायन को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद के लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी को निशाने पर लिया है। उन्होंने कश्मीरी पंडितों से जुड़े एक वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि कश्मीरी पंडितों का पलायन अब भी जारी है।  प्रधानमंत्री इसके लिए ख़ुद ज़िम्मेदार हैं. उनकी सरकार ने 1989 की ग़लतियों को दोहराया है।  घाटी के नेताओं के पास कोई राजनीतिक वैधता नहीं है. मोदी सरकार फ़िल्मों के प्रमोशन में व्यस्त है। आगे लिखा कि 1987 की तरह विधानसभा चुनाव में धांधली हुई। नए परिसीमन में निर्वाचन क्षेत्रों को बदल दिया गया है।  बीजेपी ने पंडितों का इस्तेमाल सिर्फ़ राजनीति के लिए किया। वो सिर्फ़ तब ही पंडितों की बात करते हैं, जब उनके दंगों के इतिहास पर सवाल उठता है। बीजेपी के लिए पंडितों का कोई और मतलब नहीं है।

 

 

 

हिन्दू कर्मचारी की मौत के बाद क्या बोले राहुल गाँधी 
राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले बैंक कर्मचारी विजय कुमार की हत्या पर राहुल गाँधी ने भी ट्वीट किया है।इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बैंक मैनेजर, टीचर और कई मासूम लोग रोज़ मारे जा रहे हैं, कश्मीरी पंडित पलायन कर रहे हैं। जिनको इनकी सुरक्षा करनी है, उनको फ़िल्म के प्रमोशन से फुर्सत नहीं है।  भाजपा ने कश्मीर को सिर्फ़ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया है।  कश्मीर में अमन कायम करने के लिए तुरंत कदम उठाइए, प्रधानमंत्री जी।

 

 

 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस हत्या पर दुख जताया है और निंदा की है।  उन्होंने ट्वीट किया, "विजय कुमार की टारगेट किलिंग के बारे में जानकर बहुत दुखी हूँ। इस हत्या की निंदा करता हूँ।  परिवारों को इस तरह तबाह होते देखना दिल दुखाने वाला है।"