logo

पंजाब : सिख फॉर जस्टिस ने ली मोहाली हमले की जिम्मेदारी

2022_5largeimg_757583573.jpg

 डेस्क
सोमवार को पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस  संगठन ने ली है। वही पंजाब पुलिस का कहना है कि वे जांच पूरी करने के काफी करीब है। पुलिस को एक वॉइस मैसेज मिला है जिसमे एसएफजे के गुरपतवंत सिंह पन्नू की आवाज़ में हमले की जिम्मेवारी शख्स ले रहा है। पुलिस ने आवाज़ की पुष्टि कर ली है। 
मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी ने कहा कि हम जांच पूरी करने के बेहद करीब हैं। पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाले है, जिसके आधार पर शक है कि हमले में स्विफ्ट कार का इस्तेमाल किया गया था । 

 

 फातेहगढ़,तरनतारन और अम्बाला से 11 संदिग्ध हिरासत में 
जांच के दौरान पुलिस ने  फातेहगढ़, तरनतारन और अंबाला से 11 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ चल रही है। पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम सुराग मिले और उनकी निशानदेही पर पुलिस ने हमले में इस्तेमाल रॉकेट लांचर को भी बरामद कर लिया है। बरामद किये गए लांचर को चीन में निर्मित बताया जा रहा है। उधर मोहाली पुलिस ने अज्ञात पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज़ कर लिया है। 

ईमारत और पुलिस के अफसर थे निशाने पर
मोहाली के सेक्टर 77 स्थित पुलिस खुफ़िया मुख्यालय ही आरोपियों के निशाने पर था। पुलिस के आला अधिकारी इसी बिल्डिंग में बैठते है। जांच में पुलिस को पता चला है कि हमलावरों का निशाना चूक गया जिससे विस्फोटक अंदर जाने की बजाय बाहर दीवार से टकराया और बड़ा नुकसान टल गया।