logo

ओडिशा : बीजेपी प्रत्याशी EVM तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- मेज से खींच कर तोड़ दी मशीन  

BJP261.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क

ओडिशा में बीजेपी प्रत्याशी को EVM तोड़ने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा है कि प्रत्याशी ने मेज से खींच कर ईवीएम मशीन को पटक दिया जिससे वो टूट गयी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चिल्का के बीजेपी विधायक प्रशांत जगदेव को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि वे बीजेपी की ओर से खुर्दा विधानसभा सीट से वे प्रत्याशी हैं। ओडिशा में लोकसभा के साथ साथ विधानसभा का भी चुनाव हो रहा है। ईवीएम तोड़ने की ये घटना शनिवार को बेगुनिया विधानसभा क्षेत्र के बोलागाड ब्लॉक के कौंरीपटना में बूथ संख्या 114 पर हुई है। 

पत्नी के साथ गये थे मतदान करने 
मिली खबरों में बताया गया है कि प्रशांत जगदेव अपनी पत्नी के साथ बूथ संख्या 114 पर वोटिंग के लिए गये थे। लेकिन ईवीएम खराब होने के कारण उन्हें वोट डालने के लिए कुछ देर इंतजार करना पड़ा। इस बीच पीठासीन अधिकारियों के साथ उनकी बहस हो गयी। बहस बढ़ने पर प्रशांत जगदेव ने ईवीएम को मेज से खींच दिया जिससे वह नीचे गिर कर टूट गयी। 

क्या कहा पुलिस अधीक्षक ने 

इस बाबत एसपी अविनाश कुमार ने बताया है कि बूथ के पीठासीन अधिकारी ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि विधायक ने बूथ पर गड़बड़ी की। मतदान की प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की औऱ मतदान कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया। उन्होंने आगे बताया, हमने जिला निर्वाचन अधिकारी से घटना के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के लिए कहा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - BJPBJP candidate arrestedPrashant JagdevOdisha News