logo

कभी किया KISS तो कभी गोद में उठाया, प्रिंसिपल का छात्र के साथ अश्लील फोटो वायरल

kelakhet.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
कर्नाटक के चिक्काबल्लापुर जिले के एक सरकारी स्कूल की महिला प्रिंसिपल का वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। 42 वर्षीय महिला प्रिंसिपल पर आरोप है कि स्कूल ट्रिप के दौरान छात्र को कई बार चूमा और उसके साथ गलत हरकत की। स्कूल के ही एक अन्य छात्र ने उसका वीडियो और फोटो खींच लिए। वीडियो और फोटो वायरल होने के बारे में जैसे ही शिक्षा विभाग को पता चला तो उसे निलंबित कर दिया गया। 


छात्र के साथ अलग-अलग पोज में फोटोशूट 
लीक हुई तस्वीरें, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, उनमें प्रधानाध्यापिका को हाई स्कूल के छात्र के साथ रोमांटिक पोज में दिखाया गया है, जिससे छात्र के माता-पिता ने उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। तस्वीरों में छात्र कुर्ता और जींस पहने हुए, प्रिंसिपल के साथ अलग-अलग पोज में दिखाया गया है। फोटोशूट के दौरान स्टूडेंट कभी प्रिंसिपल को किस कर रहा है, कभी उनकी साड़ी को पकड़े हुए है। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, प्रधानाध्यापिका पर एसएसएलसी में पढ़ने वाले नाबालिग लड़के के साथ अनुचित व्यवहार का आरोप है, क्योंकि उसने कथित तौर पर ट्रिप के दौरान अपने मोबाइल फोन पर उसके साथ थोड़े इंटीमेट फोटोशूट करवाए थे। 


माता-पिता ने कार्रवाई की मांग की 
इन तस्वीरों के सामने आने के बाद लोगों ने कार्रवाई की मांग की है। यहां तक ​​कि छात्र के माता-पिता ने भी रोमांटिक फोटोशूट के बारे में पता चलने पर हैरानी व्यक्त की है। जवाब में, उन्होंने तुरंत स्कूल में प्रधानाध्यापिका से बात की और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) के पास शिकायत दर्ज की और उनके व्यवहार की व्यापक जांच का आग्रह किया। अभिभावक ने त्वरित कार्रवाई की मांग की गई है।


सबूत मिटाने की कोशिश
चिक्काबल्लापुर के लोक शिक्षण उप निदेशक ने कहा कि चिंतामणि बीईओ उमादेवी ने तथ्यों का पता लगाने के लिए स्कूल का दौरा किया था। जांच में पाया गया कि महिला प्रिंसिपल ने स्कूल के टूर के दौरान ली गई कुछ तस्वीरों और वीडियो को हटा दिया था। उन्होंने बताया कि इन तस्वीरों और वीडियो को रीस्टोर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि बीईओ ने घटना पर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है जिसके आधार पर महिला प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया। 


तीन दिन का टूर था 

मामले की जानकारी देते हुए उमादेवी ने बताया कि स्कूल के छात्र और कर्मचारी 22 से 25 दिसंबर तक होरानाडू, धर्मस्थल, याना और अन्य स्थानों के शैक्षिक दौरे पर गए थे। इसी दौरान प्रिंसिपल ने ये सब किया। वायरल हुई तस्वीरें एक अन्य छात्र द्वारा ली गई थीं। उन्होंने कहा कि दो छात्रों और महिला प्रिंसिपल को छोड़कर, किसी अन्य कर्मचारी या छात्र को इस घटना की जानकारी नहीं थी।