logo

न पैम्फलेट छपवा पा रहे न विज्ञापन बुक करा पा रहे, बैंक अकाउंट फ्रीज होने पर कांग्रेस ने BJP पर लगाये ये आरोप

cong5.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बैंक अकाउंट फ्रीज होने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे न तो पैम्फलेट छपवा पा रहे हैं न विज्ञापन बुक करा पा रहे हैं। कांग्रेस नेताओं को एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए रेलवे का टिकट के लिए सोचना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति बीजेपी की साजिश के तहत पैदा की गयी है। राहुल गांधी ने इस बाबत कहा कि देश में लोकतंत्र है। औऱ लोकतंत्र में पक्षपात रहित चुनाव जरूरी है। लेकिन बीजेपी ऐसा नहीं होने दे रही है। कहा कि पक्षपात रहित चुनाव होने के लिए बराबरी के स्तर पर चुनाव होने चाहिये। ऐसा न हो को एक पार्टी के पास अपार फंड हो औऱ दूसरी पार्टी को पोस्टर छपवाने के लिए भी सोचना पड़े। 

क्या कहा सोनिया गांधी ने 

वहीं, सोनिया गांधी ने कांग्रेस के बैंक खाते सीज होन पर कहा है कि देश की सबसे बड़ी पार्टी को पंगु औऱ कंगाल बनाने का साजिश रची जा रही है। कहा कि बीजेपी से कोई हिसाब नहीं मांगा जाता। बीजेपी उतना टैक्स भी नहीं देती, जितना हम देते हैं। लेकिन फिर भी हमारे बैंक खातों से लेनेदेन पर पाबंदी लगा दी गयी है। कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व लोकसभा चुनाव में हम ठीक से प्रचार नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक तहर से सीधे पर निष्पक्ष चुनाव को बाधित करने का मामला बनता है। जनता को बीजेपी के कारनामों के बारे में बताना होगा। 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा

कांग्रेस के खातों सीज होने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र के लिए निष्प क्ष चुनाव का होना पहली शर्त है। इसके साथ ही, निष्पाक्ष चुनाव के लिए लेवल प्लेंइंग फील्डि होना जरूरी है। पिछली दिनों सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इलेक्टोरल बॉन्ड की सच्चाई निकलकर सामने आ चुकी है। इससे साबित हो चुका है कि सबसे अधिक फंड किस पार्टी के पास है। फिर भी बीजेपी की ओर से इसका ब्योरा नहीं दिया गया है। हम डिटेल देते हैं, तो भी हमारे खातों को सीज करना, लोकतंत्र पर प्रहार करने जैसा है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn