logo

NEET scam : 19 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का यूटर्न, कहा- NTA में सुधार की जरूरत  

D_PRADHAN.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

NEET घोटाला मामले में 19 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद आखिर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज यूटर्न लिया और माना कि परीक्षा में धांधली हुई है, NTA में सुधार की जरूरत है। बता दें कि इससे पहले धर्मेंद्र प्रधान ने NEET एग्जाम में किसी तरह की धांधली से इनकार किया था। अब केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने माना है कि नीट एग्जाम के रिजल्ट में गड़बड़ी हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस जांच में जिन भी बड़े अधिकारी का नाम सामने आएगा उनको माफ नहीं किया जाएगा। उन्होंने ये भी माना की नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA में सुधार करने की जरूरत है।

देशभर में हो रहे हैं प्रदर्शन 
बता दें कि शिक्षा मंत्री का बयान ऐसे समय में आया है जब देशभर में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। साथ ही इस मामले में अब तक परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी करने के आरोप में 19 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। गौरतलब है कि नीट परीक्षा के एग्जाम में धांधली को लेकर पूरे देश में छात्र विरोध प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। विरोध के लिए कई शहरों में छात्रों से लेकर अभिभावक भी प्रदर्शन का हिस्सा बन रहे हैं। 

क्या कहा शिक्षा मंत्री ने 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने मीडिया को दिये एक साक्षात्कार में कहा,  “NEET के संबंध में 2 तरह की शिकायत मिली है। पहली शिकायत ये है कि वैसे छात्रों को ग्रेस नंबर दिए गए हैं, जिन्हें कम समय मिला था। दूसरी शिकायत में कुछ परीक्षा केंद्रों पर भी गड़बड़ी की बात सामने आई है। मैं देश के छात्रों और अभिभावकों को ये आश्वासन देता हूं कि सरकार इसे गंभीरता से ले रही है। इस गड़बड़ी में जिस भी बड़े अधिकारी का नाम सामने आएगा उन्हें बक्शा नहीं जाएगा। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।“ 

Tags - NEETscamDharmendra Pradhanscam news