logo

BJP का राष्ट्रीय महाधिवेशन : PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को बताया 100 दिन का प्लान, कही ये बड़ी बात 

MODI18.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बीजेपी के राष्ट्रीय महाधिवेशन में आज पीएम नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा में चुनाव में जीत के लिए कार्यकर्ताओं को अगले 100 दिन का प्लान दिया। साथ ही चुनाव में जीतने टिप्स बताये। इस दौरान मोदी ने कहा, आज 18 फरवरी है। आज जो युवा 18 साल के हो रहे हैं, वही आगामी सरकार को तय करने वाले हैं। इन सबके पास हमको अगले 100 दिन में पहुंचना है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें हर नये वोटर, हर लाभुक, हर वर्ग, समाज और पथ परंपरा तक बीजेपी की नीतियों को पहुंचाना है। बीजेपी की योजनाओं से अवगत कराना है। 

2014 के समय को याद किया 

पीएम मोदी महाधिवेशन में पुराने दिनों को याद किया। उन्होंने 2014 को याद किया जब वे पहली बार देश के पीएम बने थे। उन्होंने कहा, "जब मैंने 2014 में शपथ ली थी, तो हमारे कई आलोचकों ने कहा था कि मोदी के पास एक राज्य के बाहर क्या अनुभव है। विदेश नीति के बारे में कई बातें कही गईं। हाल ही में मैंने यूएई और कतर का दौरा किया था। दुनिया देख रही है कि कई देशों के साथ हमारे संबंध कितने मजबूत हैं।"  पीएम मोदी ने कहा कि देश का विकास और राष्ट्रवाद की चिंता करने वाली बीजेपी अकेली पार्टी है। 


दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था 

पीएम मोदी ने महाधिवेशन को संबोधित करते हुए आगे कहा कि उनकी सरकार बनने के साथ ही भारत 3 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में सफल हुआ। उन्होंने कहा, "भारत को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में लगभग 60 साल लग गए। 2014 में, जब देश ने हमें मौका दिया तो 2 ट्रिलियन का आंकड़ा भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन 10 वर्षों में हमने अपनी अर्थव्यवस्था में अतिरिक्त 2 ट्रिलियन डॉलर जोड़े। भारत 2014 में यह 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी और इसे 5वें स्थान पर लाने में हमें केवल 10 साल लगे।"