logo

महागठबंधन में हो सकती है मुकेश सहनी की एंट्री, तेजस्वी यादव ने मिलने के लिए बुलाया दिल्ली

mukesh_sahani.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। बिहार में एनडीए और महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग हो गया। वहीं अब खबर आ रही है कि निषादों के लिए आरक्षण की लड़ाई का दावा करने वाली वीआईपी (VIP) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी की महागठबंधन में एंट्री हो सकती है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि मुकेश आरजेडी की टिकट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। मुकेश सहनी सोमवार को पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। सूत्रों की माने तो दिल्ली में उनकी तेजस्वी यादव से मुलाकात होने की संभवना है। 


निषाद आरक्षण को लेकर मेनिफेस्टो में सकारात्मक संदेश देने का वादा
मीडिया रिपोट्स की मानें तो अगर मुलाकात सकारात्मक रही तो वीआईपी और महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग हो सकता है। वीआईपी सूत्रों के मुताबिक निषाद आरक्षण को लेकर कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल द्वारा दिखाए गए सकारात्मक रुख के बाद ही वीआईपी की 2024 लोकसभा चुनाव में महागठबंधन से सीट शेयरिंग की संभावना दिख रही है। वीआईपी सूत्रों की माने तो राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस की तरफ से निषाद आरक्षण को लेकर मेनिफेस्टो में सकारात्मक संदेश देने का वादा किया गया है।


2019 लोकसभा में मुकेश सहनी थे रण में
गौरतलब है कि 2020 के विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच से मुकेश सहनी यह कहकर गठबंधन छोड़ गए थे कि उनकी पीठ में छुरा घोंपा जा रहा है। तब सहनी ने कहा था कि 25 सीट और डिप्टी सीएम पद का वादा करके उन्हें धोखा दिया गया है। बता दें कि 2019 में भी मुकेश सहनी की पार्टी महागठबंधन में रहकर लोकसभा चुनाव लड़ी थी। उस वक्त वीआईपी ने मुजफ्फरपुर, खगड़िया और मधुबनी में अपने प्रत्याशी उतारे थे। खगड़िया से मुकेश सहनी खुद चुनाव लड़े थे। हालांकि, उस चुनाव में तीनों सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - BiharBihar newsMukesh sahani