logo

दूरदर्शन पर चल रहा था लाइव शो, कुरसी से गिर पड़े कृषि विशेषज्ञ; मिनटों में हो गयी मौत

sucide15.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

दूरदर्शन पर लाइव शो (live show) के दौरान स्टूडियो में कुरसी से गिरने के बाद कृषि विशेषज्ञ (agricultural expert) की मौत हो गयी। मृतक का नाम डॉ अनी एस दास है। मिली खबर के मुताबिक केरल के तिरुवनंतपुरम में कृषि पर केंद्रित एक लाइव कार्यक्रम चल रहा था। इसमें बतौर मुख्य वक्ता दास को आमंत्रित किया गया था। लेकिन कार्यक्रम के बीच में ही वे कुरसी पर से बेहोश होकर गिर पड़े। बेहोश होने के साथ ही उनको अफरा-तफरी के माहौल में पास के अस्पताल में ले जाया गया। अस्पताल में कुछ ही मिनटों की जांच के बाद उनको मृत घोषित कर दिया गया। दास के परिवार वालों को हादसे की सूचना दे दी गयी है। घटना शुक्रवार की है।  


कौन हैं डॉ अनी एस दास
डॉ अनी एस दास केरल के कोल्लम शहर के मूलनिवासी हैं। वे राज्य के केरल फीड्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर औऱ केरल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के संचार प्रमुख के पद पर काम कर चुके हैं। उनकी आयु लगभग 60 बताई गयी है। केरल दूरदर्शन के अधिकारियों ने बताया कि नाम डॉ अनी एस दास अक्सर दूरदर्शन के कृषि केंद्रित कार्यक्रम में बोलने के लिए आते थे। हादसे वाले दिन यानी 12 जनवरी को वे एक लाइव कार्यक्रम कृषि दर्शन में हिस्सा लेने आये थे। इसी दौरान वे कुरसी पर से गिरकर बेहोश हो गये। फिर उनको अस्पताल ले जाया गया। घटना शुक्रवार की शाम छह बजे घटी है। 

कानपुर में सीनियर प्रोफेसर की हो चुकी है मौत 

पिछले महीने ही कानपुर आईआईटी में भी इसी तरह की मौत हो चुकी है। यहां एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीनियर प्रोफेसर औऱ डीन समीर खांडेकर की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गयी। समीर प्रोफेसर औऱ स्टूडेंट्स मीट के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। अचानक उनको दिल का दौरा पड़ा और अस्पातल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गयी। बाद में उनको कार्डियोलॉजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनको चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।