logo

राहुल गांधी से मिलने संसद पहुंचे किसानों को रोकने पर नेता प्रतिपक्ष ने सत्ता पक्ष पर लगाये ये आरोप 

rahul241.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

राहुल गांधी से मिलने संसद भवन पहुंचे किसानों को आज मेन गेट पर ही सुरक्षा कर्मियों ने रोक दिया। इससे नाराज नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी की केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। राहुल गांधी ने बिना किसी का नाम लिये हुए कहा, वे किसानें से डरते हैं। किसानों से मिलने और उनके मुद्दों पर बात करने से कतराते हैं। कहा, “मैंने कुछ किसान नेताओं को मिलने के लिए संसद भवन में आवंटित अपने दफ्तर बुलाया था। लेकिन उनको रोक दिया गया।“ हालांकि बाद में किसानों को एंट्री मिल गयी और किसानों ने गांधी से मुलाकात की। 

बता दें कि किसान नेताओं का 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मिलने संसद भवन स्थित उनके कार्यालय पहुंचे थे। इनको रोके जाने पर कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने संसद में कहा, "हमने उन्हें (किसान नेताओं को) यहां मिलने के लिए आमंत्रित किया था। लेकिन वे उन्हें यहां (संसद में) नहीं आने दिया।   क्योंकि वे किसान हैं, शायद यही कारण है कि वे उन्हें अंदर नहीं आने दे रहे हैं।"

इधर, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "इस बजट से दिखाई दे रहा है कि सरकार कितनी कमजोर है। हम सब लोग किसान के लिए उसका समर्थन मूल्य मांग रहे थे हमलोग किसान के लिए पैकेज मांगते हैं, गरीब के लिए पैकेज मांगते हैं लेकिन इस सरकार ने किसको पैकेज दिया जो सरकार चलवा रहे हैं। सरकार चलाने के लिए पैकेज मिल रहा है। बिहार और आंध्र प्रदेश को पैकेज मिला हम ये नहीं कहते कि पैकेज नहीं मिलना चाहिए। विकास के लिए पैसा मिले लेकिन किसी के साथ भेदभाव ना हो।”


 

Tags - Rahul GandhiFarmersNational News