logo

लेडी डॉक्टर रेप केस : सीबीआई ने कहा- गैंग रेप के सबूत नहीं, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी 

sc183.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
कोलकाता के लेडी डॉक्टर रेप केस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में गुरूवार को जारी है। इस बीच सीबीआई ने कहा है कि पीड़िता से गैंग रेप के सबूत नहीं मिले हैं। मीडिया हाउस ‘आज तक’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी को अब तक की जांच में इस बात के संकेत मिले हैं कि डॉक्टर के साथ गैंगरेप नहीं हुआ था। सीबीआई के अधिकारियों ने कहा है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर के बलात्कार और हत्या में संजय रॉय नामक व्यक्ति की ही संलिप्तता के सबूत मिले हैं। 13 अगस्त को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपी गई है। 


‘आज तक’ इस बाबत ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि फोरेंसिक रिपोर्ट में इस बात के भी सबूत मिले हैं कि लेडी डॉक्टर का बलात्कार और हत्या संजय रॉय नाम के व्यक्ति ने ही की थी। डीएनए रिपोर्ट ने भी उसकी संलिप्तता की पुष्टि की है। इस मामले में संजय रॉय को 10 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इससे ठीक एक दिन पहले अस्पताल के सेमिनार हॉल में लेडी डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया था। आज सीबीआई सुप्रीम कोर्ट को स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी।

इससे पहले 20 अगस्त को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार और पुलिस के रवैये पर नाराजगी जताई थी। साथ ही भारत के मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने पश्चिम बंगाल पुलिस को फटकार लगाई थी। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पीड़िता का नाम, तस्वीरें और वीडियो क्लिप सार्वजनिक रूप से वायरल हो रही है।


 

Tags - Lady doctorrape Supreme Court